लखनऊ के चार बस अड्डों को मिलेगी नई पहचान, जाने क्या होंगे नए नाम !

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जल्द ही बस अड्डों का नाम बदलने की तैयारी हो रही है। इन बस अड्डों के नाम अब स्वतंत्रता सेनानियों के नाम से रखे जाएंगे।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जल्द ही बस अड्डों का नाम बदलने की तैयारी हो रही है। इन बस अड्डों के नाम अब स्वतंत्रता सेनानियों के नाम से रखे जाएंगे। जिसके तहत लखनऊ का चारबाग बस अड्डा आने वाले दिनों में पंडित राम प्रसाद बिस्मिल और कैसरबाग बस अड्डा बेगम हजरत महल के नाम से जाना जाएगा।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों के नाम होंगे अड्डों के नाम

इसी तरह आलमबाग बस अड्डा वीरांगना ऊदा देवी और अवध बस अड्डा ठाकुर रोशन सिंह के नाम से पहचाना जाएगा। ये सिलसिला सिर्फ लखनऊ ही नहीं बल्कि प्रदेश के तमाम बस अड्डों के लिए चलेगा। आने वाले दिनों में प्रदेश के कई बस अड्डों के नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों के नाम से जाने जाएंगे।

डीएम की अध्यक्षता में बनी समिति ने अपनी रिपोर्ट परिवहन निगम को सौंपी

लखनऊ के इन 4 बस अड्डों का नाम बदलने के लिए डीएम की अध्यक्षता में बनी समिति ने अपनी रिपोर्ट परिवहन निगम को भेज दी है। अब इस रिपोर्ट को शासन में भेजा जाएगा जिसके बाद बस अड्डे के नामकरण की प्रक्रिया पूरी होगी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button