लखनऊ : कुलपति ने किया विश्वविद्यालय का औचक निरीक्षण !

कुलपति ने छात्रों के बैठने के लिए उचित फर्नीचर, पीने के पानी की व्यवस्था, स्वच्छ शौचालय इत्यादि पर जोर देते हुए आदेश दिये

कुलपति ने पुस्तकालय के समस्त विभागों का निरीक्षण किया तथा वहाँ कार्यरत कर्मचारियों/ अधिकारियों की उपस्थिति देखी। उन्होंने छात्रों ( students ) की समस्याएं सुनी एवं उनके निराकरण के लिए आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। कुलपति महोदय ने साइबर लाइबे्ररी का निरीक्षण किया एवं वहां पर छात्रों को इण्टरनेट की स्पीड सम्बन्धित समस्या का निराकरण करने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया। इसी क्रम में कुलपति महोदय ने छात्रों के बैठने के लिए उचित फर्नीचर, पीने के पानी की व्यवस्था, स्वच्छ शौचालय इत्यादि पर जोर देते हुए उसे तत्काल प्रभाव से प्रभावी करने हेतु आदेश दिये। औचक निरीक्षण के दौरान उनके साथ टैगोर पुस्तकालय के अवैतनिक पुस्तकालयाध्यक्ष प्रो. डी. के. सिंह एवं लखनऊ विश्वविद्यालय के मुख्य कुलानुशासक प्रो. राकेश द्विवेदी भी थे।

इसी क्रम में माननीय कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने द्वितीय परिसर स्थित
लावण्य हाल, बीआर आंबेडकर लॉ गर्ल्स हॉस्टल, कौटिल्य हाल, होमी जहांगीर भाभा बॉयज हॉस्टल तथा प्रबंध विज्ञान संस्थान का भी निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने गर्मी की अधिकता को देखते हुए विभिन्न छात्रावासों और उन स्थानों पर जहां कक्षाएं संचालित हो रही है, पेयजल आपूर्ति को हमेशा दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने वाटर कूलर्स को भी चेक किया। होमी जहांगीर भाभा बॉयज हॉस्टल कुलपति जी ने सफाई के लिए विशेष रूप से निर्देशित किया।

कुलपति जी ने प्रबंध विज्ञान संस्थान में छात्र – छात्राओं से भी वार्ता की और उनको अपने अध्ययन पर विशेष ध्यान देने को कहा जिससे वो अपने अच्छे भविष्य का निर्माण कर सकें।

इस निरीक्षण में कुलपति जी के साथ प्रो निशी पांडे, प्रोफेसर पूनम टंडन, प्रोफेसर राकेश द्विवेदी, प्रोफेसर सी पी सिंह और प्रोफेसर विनीता काचर आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button