University of lucknow :लखनऊ विश्वविद्यालय को मिली A++ की रैंकिंग

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के विश्वविद्यालय को NAAC द्वारा A++ की रैंकिंग प्राप्त हुई है।

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के विश्वविद्यालय को NAAC द्वारा A++ की रैंकिंग प्राप्त हुई है। आपको बता दे सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस उपलब्ब्धि पर ख़ुशी जताते हुए बधाई दी है साथ ही उन्होंने कहा कि मा.राज्यपाल व कुलाधिपति आदरणीय श्रीमती @anandibenpatel जी के मार्गदर्शन में नित नई ऊंचाइयों को स्पर्श कर रहे @lkouniv को @NAAC_Indiaद्वारा Grade A++ विश्वविद्यालय की रैंकिंग प्रदान की गई है ।यह रैंकिंग प्राप्त करने वाला प्रदेश का पहला राज्य विश्वविद्यालय बनने पर सभी को बधाई!

https://twitter.com/lkouniv/status/1551836498005110784?t=TDBOTc5EEI8HVEVKw6lvkA&s=08

राज्यपाल आनंदी के अथक प्रयासों के बाद मिली उपलब्ब्धि

खबरों के मुताबिक विश्वद्यालय को साल 2014 में हुए नैक मूल्‍यांकन में लखनऊ विश्वविद्यालय को बी ग्रेड कि श्रेणी में रखा गया था।
उसके बाद कोरोना के कारण पिछले 2 साल विश्‍वविद्यालय नैक मूल्‍यांकन के लिए आवेदन संभव नहीं हो पा रहा था। बता दे कि २१ जुलाई से से 23 जुलाई तक विश्वविद्यालय में नैक की टीम ने निरीक्षण किया था। जिसके बाद परिणाम कि घोषणा सोमवार को किया गया। विश्वविद्यालय को A ++ की सूची में होने की सुचना मिलते ही कॉलेज के प्रशासन और शिक्षक विभाग में ख़ुशी की लहर दौड़ उठी।

 

प्रदेश के गवर्नर ने भी दी बधाई

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल के विशेष प्रयासों से लखनऊ विश्वविद्यालय, लखनऊ को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) द्वारा ‘ए++’ श्रेणी प्रदान की गई है। इस अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने विश्वविद्यालय परिवार और प्रदेशवासियों को बधाई दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button