लखनऊ: महापौर का सफाई निरीक्षण जारी, लापरवाही मिलने पर लगाया जुर्माना !

वार्ड के शेष क्षेत्रो का निरीक्षण महापौर ने किया तो नालियाँ चोक मिली, साथ ही जगह जगह सड़क पर मलवा पड़ा मिला ...

महापौर संयुक्ता भाटिया ने आज यानी गुरुवार के दिन निरंतर सफाई व्यवस्था के सुधार के क्रम में जोन 5 के गुरुनानक नगर वार्ड के प्रेमनगर, पुरननगर, गुप्ता मार्किट, सरदारी खेडा, विशेश्वर नगर जोधा खेडा में सफाई कार्य का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान महापौर ने वार्ड में तैनात 75 कर्मचारियों की उपस्थित भी जांची और लापरवाही पर कार्यदायी संस्था VIP सिक्योरिटी पर 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।

महापौर ने गुरुनानक नगर वार्ड के प्रेमनगर, पुरननगर, गुप्ता मार्किट, सरदारी खेडा का सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया गंदगी की भरमार मिली और नालियाँ चोक मिली, महापौर के पूछने पर पता चला कि यहाँ 11 परमानेंट और 10 संविदा सफाई कर्मचारी तैनात है, जिसमे 10 अनुपस्थित मिले महापौर ने मास्टररोल तलब किया तो 10 कर्मचारियों की अनुपस्थिति दर्ज थी और 1 परमानेंट कर्मचारी छुट्टी पर था।

वार्ड के शेष क्षेत्रो का निरीक्षण महापौर ने किया तो नालियाँ चोक मिली, साथ ही जगह जगह सड़क पर मलवा पड़ा मिला जिस पर महापौर ने नगर अभियंता डीडी गुप्ता को मलवा उठाने के निर्देश दिए। और कर्मचारियों की उपस्थिति जाँच कराने के लिए एसएफआई राजेश को समय देते हुए कर्मचारियों को एक जगह इक्कठा करने के निर्देश दिए। महापौर ने अपने सामने कर्मचारियों की उपस्थिति चेक कराई तो कार्यदायी संस्था 54 में से 44 कर्मचारी (रात्रि ड्यूटी के 5 कर्मचारी सहित) ही मौजूद मिले। जिसपर महापौर ने कार्यदायी संस्था वीआईपी सिक्योरिटी पर 1 लाख रुपये जुर्माना लगाते हुए प्रतिदिन कमर्चारियों की निगरानी करने के लिए जोनल सेनेटरी ऑफिसर राजेश सिंह को निर्देशित किया।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button