Lucknow: सीएम योगी ने होटल लेवाना में लगी आग की जांच के दिए निर्देश, घायलों से मिलने पहुंचे अस्पताल !

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लग्‍जरी होटल लेवाना सूईट में लगी आग के दौरान अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए मौके पर JCB मंगानी पड़ी। वहीं दूसरी तरफ आग में घायल लोगों से मिलने के लिए सीएम योगी आदित्‍यनाथ सिव‍िल अस्‍पताल पहुंचे।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लग्‍जरी होटल लेवाना सूईट में लगी आग के दौरान अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए मौके पर JCB मंगानी पड़ी। JCB ने होटल की एक दीवार को तोड़ दिया जिस रास्‍ते से अंदर जाकर फायर ब्र‍िगेड के जवान रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चला रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ आग में घायल लोगों से मिलने के लिए सीएम योगी आदित्‍यनाथ सिव‍िल अस्‍पताल पहुंचे। मिली जानकरी के मुताबिक लगभग सभी लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। फिर भी कोई अंदर न फंसा हो इसके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सीएम योगी पहुंचे अस्पताल !

सीएम योगी घायलों का हाल जानने स्वयं सिविल अस्‍पताल पहुूंचे। उन्‍होंने अधिकारियों से होटल में ठीक ढंग से सर्च ऑपरेशन कर एक-एक व्‍यक्ति की सुरक्षा और अच्‍छा इलाज सुनिश्च‍ित करने का निर्देश दिया हैै। इस बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी स्‍थानीय प्रशासन से फोन पर घटना के बारे में जानकारी ली है। उन्‍होंने घटना पर दु:ख जताया है। होटल लेवाना सूईट की आग में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई लोग घायल भी हुए हैं जिन्हे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

 Levana Hotel Fire: सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिविल अस्पताल में की घायलों से मुलाकात, उनका हालचाल जाना, देखिए तस्वीरें

रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में आईं मुश्किलें !

होटल लेवाना सूईट में आग की सूचना पर पहुंचे फायर ब्र‍िगेड को रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। होटल पूरी तरह से पैक होने के कारण अंदर फंसे लोगों तक पहुंचने के लिए खिड़कियों का सहारा लिया गया। लेकिन फायर ब्रिगेड के लोगों को खिड़कियां तोड़ने में काफी मशक्‍कत करनी पड़ी। खिड़कियों के ऊपर लोहा की ग्रिल लगी होने के कारण उन्‍हें काटने में काफी समय लग गया। मौके पर JCB मंगाई गई। JCB ने होटल की एक दीवार को तोड़ दिया। इस रास्‍ते से अंदर जाकर फायर ब्र‍िगेड के लोगों ने रेस्‍क्यू ऑपरेशन को आगे बढ़ाया।

Levana Hotel Fire Hazratganj Lucknow Hotel Fire News Video Photo Reduce By  Breaking Emergency Exit | Lucknow Fire: लखनऊ के लेवाना होटल में भीषण आग,  तोड़ा गया इमरजेंसी गेट, खिड़कियों से निकाले

सीएम ने दिए इलाज के प्रबंध के आदेश !

सीएम योगी ने होटल लेवाना सूईट अग्निकांड पर लगातार नज़र बना रखी है। उन्‍होंने लखनऊ के कमिश्‍नर और डीएम को मौके पर ही रहने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने होटल से निकाले गए घायलों के इलाज का प्रबंध करने का भी आदेश दिया। इसके साथ ही सीएम ने होटल में लगी आग की जांच के आदेश भी दिए हैं !

लखनऊ के Levana होटल में लगी आग, बाहर निकाले जा रहे गेस्ट - Lucknow Fire in hotel  Levana at Hazratganj rescue operation lcl - AajTak
हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button