खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 के Logo, Jersey को अनुराग ठाकुर, योगी आदित्यनाथ ने किया लांच !

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर Anurag Singh Thakur और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Chief Minister Yogi Adityanath शुक्रवार

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर Anurag Singh Thakur और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Chief Minister Yogi Adityanath शुक्रवार को यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान Indira Gandhi Foundation में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (केआईयूजी) 2023 के लोगो, जर्सी, शुभंकर और गान का शुभारंभ किया। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी Khelo India University गेम्स का तीसरा संस्करण 23 मई से 3 जून तक यूपी में होगा। उद्घाटन समारोह 25 मई को लखनऊ के बाबू बनारसी दास विश्वविद्यालय Babu Banarasi Das University में आयोजित किया गया ।

लॉन्च समारोह में केंद्रीय खेल मंत्री Union Sports Minister और यूपी के सीएम के अलावा, युवा मामले और खेल राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक, खेल मंत्री, उत्तर प्रदेश, गिरीश चंद्र यादव और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे। अनावरण के बाद, योगी आदित्यनाथ के 25 मई को उद्घाटन समारोह के दिन राजधानी लौटने से पहले चार कैंटरों को हरी झंडी दिखाने की भी उम्मीद है ।

up budget 2023 gift to sports and players 30 crore approved for khelo india  university games | UP Budget 2023: खेल और खिलाड़ियों को तोहफा, खेलो इंडिया  यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए 30 करोड़ मंजूर

रोइंग को भी पहली बार किया गया पेश

KIUG के आगामी संस्करण में देश भर के 200+ विश्वविद्यालयों से लगभग 4700 से अधिक एथलीटों ने लिया भाग। इस संस्करण में शामिल होने वाले खेल विषयों की संख्या 21 है, जो कि उच्चतम भी है। कभी विश्वविद्यालय खेलों के इतिहास में। रोइंग को भी पहली बार पेश किया जा रहा है। 12 दिवसीय खेलों का आयोजन राज्य की राजधानी लखनऊ के अलावा वाराणसी, नोएडा और गोरखपुर शहरों में किया जाएगा। कबड्डी प्रतियोगिता नोएडा में 23 मई से शुरू हो रही है जबकि कुछ अन्य 24 मई को विभिन्न स्थानों पर शुरू होगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button