आलस को भगाना है दूर, इन चीजों का सेवन करें भरपूर !

भरपूर नींद लेने के बावजूद अगर सुबह या काम के वक़्त नींद आती है। तो खाने में एवोकाडो शामिल करें। इसमें विटामिन , खनिज और हेल्दी फैट होता है।

 

 

Related Articles

ई बार लोगो को रातभर सोने के बाद भी दिन में दिन में नींद (sleep) आने की समस्या रहती है।ऐसे में लोगों को हेल्दी चीज़े खाने की ज़रुरत है।

Woman with coffee reclining in bed

एवोकाडो से मिलेगी राहत

 

भरपूर नींद लेने के बावजूद अगर सुबह या काम के वक़्त नींद आती है। तो खाने में एवोकाडो शामिल करें। इसमें विटामिन , खनिज और हेल्दी फैट होता है। जो आपके शरीर को ऊर्जा देता है। वहीँ इसमें फाइबर की भी अधिकता होता है। जो शरीर में शुगर के स्तर को काम करता है।

एक नज़र ऐसी ही चीज़ो पर

तरबूज़ खाएं

नींद भगाने के लिए तरबूज़ काफी है। यह आपके शरीर को हाइड्रेट रखता है। साथ ही इसके सेवन से आपको काफी अच्छा नहीं महसूस होता है। इसमें लगभग 90 प्रतिशत पानी होता है। साथ ही इसमें कई तरह के विटामिन , खनिज पाए जाते है।

बादाम है ज़रूरी

बादाम बेहतर ऑप्शन हो सकता है। इसमें मौजूद प्रोटीन ,फाइबर और हेल्दी मोनोअनसैच्युरेटेड फैट शरीर को एनर्जी देते है। इससे आलस और थकान दूर रहती है। इसके अलावा बादाम में विटामिन बी काम्प्लेक्स होता है। जो शरीर को ऊर्जा देता है। बादाम मैग्नीशियम से भी भरपूर होता है। जो मांसपेशियों को थकान को दूर करने में असरदार है।

केला खाएं

शरीर को ऊर्जावान और नींद को भागने के लिए है। इसके सेवन से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। साथ ही केला मैग्नीशियम और विटामिन बी का अच्छा श्रोत मन जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button