#राजस्‍थान: ‘वकील’ ने पुलिस से तंग आकर की आत्महत्या !

'राजस्‍थान से एक बड़े हादसे' (A major accident from Rajasthan) की खबर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक 'राजस्थान के इलाके' (Rajasthan Territories) में 'वकील ने फांसी लगाकर आत्महत्या' (Lawyer commits suicide by hanging) कर ली है।

‘राजस्‍थान से एक बड़े हादसे’ (A major accident from Rajasthan) की खबर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक ‘राजस्थान के इलाके’ (Rajasthan Territories) में ‘वकील ने फांसी लगाकर आत्महत्या’ (Lawyer commits suicide by hanging) कर ली है। बता दें कि वकील ने पुलिस से तंग आकर फांसी लगा ली है। ऐसे में इस मामले में ‘थानाधिकारी’ Station House Officer सहित ‘7 पुलिसकर्मियों को निलंबित’ (Policemen Suspended) कर दिया गया है।

पुलिसकर्मियों को किया निलंबित 

बता दें कि वहीं ‘वकील के परिजनों’ (Lawyer’s family) ने ‘पुलिस पर आरोप’ लगाया है कि, पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर वकील ने आत्महत्या (Lawyer Commits Suicide) की है। इस गंभीर मामले को लेकर गंगानगर के पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा का कहना है कि, 7 पुलिस कर्मियों को ससपेंड (Suspend) कर दिया गया है।

निलंबित पुलिसकर्मियों में घड़साना के थानाधिकारी मदन लाल, निरीक्षक सुरेंद्र सिंह, दो उप निरीक्षक, एक सहायक उप निरीक्षक, एक हेड कांस्‍टेबल शामिल हैं। बता दें कि आज पोस्टमार्टम के बाद वकील की लाश को उनके परिवार वालों को सौंप दिया है।

151 के तहत किया गिरफ्तार

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये घटना राजस्थान के घड़साना कस्बे में एक वकील ने पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली है। जांच के अनुसार आनंद शर्मा का कहना है, तीनों के पास कोई मादक पदार्थ बरामद (Any Narcotics Recovered) नहीं हुआ है।

हालांकि भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता (Indian Code of Criminal Procedure) की धारा 151 के तहत को गिरफ्तार (Arrested) करने के बाद फिर रिहा भी कर दिया गया है। पुलिस की पूछताछ युवकों ने आरोप लगाया है, अधिवक्ता और कई लोगों से मारपीट के जरिये एक ऐप के माध्यम से 8000 रुपये की जबरन वसूली का मामला (extortion case) सामने आया है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button