पटना से दिल्ली पहुंचे लालू यादव, कहा- विपक्ष को एकजुट करने की करेंगे कोशिश !

बिहार में सत्ता में महागठबंधन के अहम हिस्सा राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पटना में थे. शनिवार को लालू यादव पटना से दिल्ली पहुंचे. लालू यादव सुबह 10 बजे की फ्लाइट से पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुए....

बिहार में सत्ता में महागठबंधन के अहम हिस्सा राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पटना में थे. शनिवार को लालू यादव पटना से दिल्ली पहुंचे. लालू यादव सुबह 10 बजे की फ्लाइट से पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुए. लालू यादव ने दिल्ली पहुंचकर कहा है कि वह नीतीश कुमार के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. लालू यादव ने कहा है कि हम विपक्ष को एकजुट करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे. उन्होंने दोहराया कि 2024 के आम चुनाव में हम प्रधानमंत्री मोदी की सत्ता को उखाड़ फेंकेंगे। इससे पहले लालू यादव को भी पटना एयरपोर्ट पर उनके चिर-परिचित अंदाज में देखा गया था. लालू यादव ने पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा करते हुए बिहार के दौरे पर आए विपक्षी बीजेपी नेता और गृह मंत्री अमित शाह पर भी हमला बोला.

रिटायर हुए अमित शाह

लालू यादव ने गृह मंत्री अमित शाह को कहा रिटायर्ड उन्होंने कहा, ”अमित शाह अब सेवानिवृत्त हो गए हैं.” लालू यादव ने यह भी दावा किया कि भाजपा का सफाया हो जाएगा. गौरतलब है कि लालू यादव लंबे समय से किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं. लालू यादव विदेश जाकर अपना इलाज कराएंगे. लालू यादव कोर्ट ने यादव को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए विदेश जाने की इजाजत दे दी है।

किडनी ट्रांसप्लांट करने जाएंगे सिंगापुर

लालू यादव किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर जाना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने कोर्ट से अनुमति मांगी थी। चारा घोटाले में दोषी राजद सुप्रीमो लालू यादव का पासपोर्ट कोर्ट में जमा करा दिया गया है. लालू यादव ने कोर्ट से पासपोर्ट की अवधि समाप्त होने पर नवीनीकरण के लिए पासपोर्ट जारी करने की मांग की थी. अदालत द्वारा लालू यादव का पासपोर्ट जारी करने के बाद उसका नवीनीकरण किया गया और उसके बाद अदालत से इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति मांगी गई. कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद लालू यादव के इलाज के लिए विदेश जाने का रास्ता साफ हो गया है. आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह बिहार के सीमांचल क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं. अमित शाह ने लालू और नीतीश की जोड़ी पर खूब हमला बोला था. अब लालू यादव ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उन्हें रिटायर्ड बताया है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button