Trending

इटावा: वियावांन जंगल में बने नीलकण्ठ महादेव मन्दिर में उमड़ी लाखों की भीड़ कांवरियों का लगा ताँता !

इटावा की पावन धरती पर वियावांन जंगल में बना नीलकण्ठ महादेव सिद्ध पीठ ऐतिहासिक मन्दिर में उमड़ी लाखों की भीड़ मन्दिर परिसर में रात से ही भक्तों

इटावा की पावन धरती पर वियावांन जंगल में बना नीलकण्ठ महादेव सिद्ध पीठ ऐतिहासिक मन्दिर में उमड़ी लाखों की भीड़ मन्दिर परिसर में रात से ही भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया था।

सुबह होते ही लाखों की संख्या में भक्तों ने काँवर चढ़ाई भक्तों की भीड़ देखरकर प्रसाशन के हाथ पैर फूल गये पुलिस के मुताबिक शिवरात्रि पर मंदिरों में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

 सिध्दपीठ मंदिर माना जाता है नीलकण्ठ महादेव मन्दिर

नीलकंठ मंदिर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं इसी क्रम आज सुरक्षा व्यवस्था प्रशासन ने अपने हाथों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई पुलिस कर्मी मौजूद कर दिये है नीलकंठ मंदिर पर लाखों की उमड़ी भारी भीड़ को भी संतुलन बनाये हुए है।

श्रद्धालुओ को धीरे धीरे करके दर्शन करवा रहे है पुलिस की चार चोकन्द व्यवस्था को लेकर आम जनता भी पुलिस की तारीफ कर रही आज शिवरात्रि के पावन पर्व पर अभी तक किसी भी महिला य पुरुष का कोई भी समान नही खोया है। ये पुलिस की मेहनत है कि अभी तक किसी के साथ कोई अप्रिय घटना नही हुई है।नीलकण्ठ महादेव मन्दिर एक सिध्दपीठ मंदिर माना जाता है।

हर घण्टे में अपना रंग बदलती है

मन्दिर में विराजमान भोले शंकर की एक अदभुत चमत्कार दिखाई देता है नीलकण्ठ महादेव का सबसे बड़ा चमत्कार हर घण्टे में अपना रंग बदलती है। कई कलरों में अपना रूप दिखाकर भक्तो का मन मोह कर माँगी गयी मन्नतें पूरी होती होती है कई प्रदेशों से भक्तगण आकर नीलकण्ठ महादेव के दर्शन कर मन्नते मांगते है।

भक्तो का सिलसिला पूरी साल लगातार दिखाई देता है जो एक आस्था का प्रतीक माना जाता है भक्तो का कहना है जो लोग मन्नते मागते है उनकी मनोकामना पूर्ण होती है। इटावा शहर के पूर्वी क्षेत्र में घने जंगल बना ये विशालकाय नीलकण्ठ महादेव मन्दिर शिद्धपीठ मन्दिर माना जाता है जो एक आस्था का प्रतीक के रूप में जाना जाता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button