जानें कौन है शैली ओबेरॉय…?, तय किया DU प्रोफेसर से मेयर तक का सफर !

आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) का नियंत्रण भाजपा से छीनने के कुछ सप्ताह बाद, जो लगातार तीन बार....

आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) का नियंत्रण भाजपा से छीनने के कुछ सप्ताह बाद, जो लगातार तीन बार सत्ता में थी, आप ने शुक्रवार को मेयर और डिप्टी मेयर पदों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की।

पटेल नगर के वार्ड नंबर 86 से पार्षद शैली ओबेरॉय आप की ओर से मेयर पद की उम्मीदवार हैं, जबकि डिप्टी मेयर पद के लिए आले मोहम्मद इकबाल का नाम प्रस्तावित किया गया है।

ओबेरॉय (39) 2013 में एक कार्यकर्ता के रूप में आप में शामिल हुईं और 2020 तक पार्टी की महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष रहीं। पहली बार पार्षद के रूप में, उन्होंने पश्चिमी दिल्ली में भाजपा के गढ़ में जीत दर्ज की। दिल्ली विश्वविद्यालय में एक पूर्व विजिटिंग असिस्टेंट प्रोफेसर और पहली बार पार्षद, ओबेरॉय ने दिल्ली भाजपा के पूर्व प्रमुख आदेश गुप्ता के गृह क्षेत्र पूर्वी पटेल नगर से चुनाव लड़ा और अपनी प्रतिद्वंद्वी दीपाली कुमारी को 269 मतों से हराया।

ओबेरॉय ने इग्नू के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से प्रबंधन अध्ययन में पीएचडी की है। दिल्ली विश्वविद्यालय के साथ, उन्होंने कई अन्य विश्वविद्यालयों जैसे NMIMS, IP और IGNOU में भी पढ़ाया। पहली बार पार्षद बनीं, जो भारतीय वाणिज्य संघ (ICA) की आजीवन सदस्य हैं, उनके नाम कई पुरस्कार और सम्मान हैं जो उन्हें विभिन्न सम्मेलनों में प्राप्त हुए।

ओबेरॉय ने आप के मेयर उम्मीदवार के नाम के बाद कहा, “मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं क्योंकि यह एक बड़ी जिम्मेदारी होगी। मैं लोगों और अपने सम्मानित पार्टी सदस्यों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा। ”

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, एक साधारण आप कार्यकर्ता से मेयर पद के लिए नामांकित होने तक, उनकी यात्रा वास्तव में जबरदस्त रही है। ओबेरॉय ने कहा कि उनका मुख्य ध्यान शहर की ‘कचरा राजधानी’ टैग को खत्म करने के लिए सभी पार्षदों के साथ मिलकर काम करके मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा किए गए 10 गारंटियों को पूरा करना होगा।

उन्होंने कहा, “मेरी आंखें अरविंद केजरीवाल के वादों और उनकी 10 गारंटियों को पूरा करने के सपनों से भरी हैं।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button