दोबारा कोविड के बढ़ते केस को लेकर जाने क्या बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया !

केंद्रीय मंत्री ने शुक्रवार को 'स्वस्थ भारत' की दिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के प्रयासों पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा

केंद्रीय मंत्री ने शुक्रवार को ‘स्वस्थ भारत’ की दिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के प्रयासों पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सोमवार तक टीके की 220 करोड़ खुराक दी जा चुकी है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को टीकाकरण अभियान पर प्रकाश डाला। देश में कोविड-19 मामलों की संख्या में वृद्धि की आशंका के बीच केंद्र सरकार द्वारा कोविड-19 के खिलाफ शुरू किया गया।

टीके और दवाएं पहुंचाने के लिए ड्रोन का उपयोग

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य ने कहा, “हमारी सरकार का ध्यान स्वास्थ्य सेवा को समग्र स्वास्थ्य सेवा में बदलने पर है। पीएम के ‘वन नेशन वन हेल्थ’ के दृष्टिकोण के बाद, हमने सामूहिक रूप से कोविड को संभाला है। इस सोमवार तक, 220 करोड़ दिए जा चुके हैं।
नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा दूरस्थ क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के लिए उठाए गए कदमों पर प्रकाश डालते हुए, नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा, “दूरस्थ क्षेत्रों में रक्त, टीके और दवाएं पहुंचाने के लिए ड्रोन का उपयोग जारी है। हां। 2014 में केवल 6 थे। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और आज हमारे पास देश में 22 एम्स हैं।” उन्होंने कहा, ”एमबीबीएस की सीटों में 90 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

Covid19 की तैयारियों के संबंध में

सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया शुक्रवार को दोपहर 3 बजे कोविड-19 की स्थिति और तैयारियों पर राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक वर्चुअल बैठक करेंगे। पिछले दो दिनों में, देश भर के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने राज्यों में Covid19 की तैयारियों के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठकें की हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button