भारत के इस दिग्गज फ़िनिशर की किंग कोहली की जमकर तारीफ ,बताया ये सीखा है मैंने

खिलाड़ियों में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। कोहली सिर्फ अपने खेल की वजह से ही नहीं प्रसिद्ध है बल्कि वो अपने डैशिंग लुक

खिलाड़ियों में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। कोहली सिर्फ अपने खेल की वजह से ही नहीं प्रसिद्ध है बल्कि वो अपने डैशिंग लुक और पर्सनेलिटी की वजह से भी काफी चर्चा में बने रहते है कोहली हमेशा से ही एमएस धोनी को बहुत मानते थे उनकी वजह से ही आज कोहली का हर धोनी के बाद नाम लिया जाता है। कोहली इन दिनों आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं।

Ipl 2022:विराट कोहली ने क्यों छोड़ी थी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी? 15वें सीजन से ठीक पहले बताया कारण - Ipl 2022 Why Did Virat Kohli Leave The Captaincy Of Royal ...

कोहली 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे मैच

इस सीज़न के कुछ मैचों में उन्होंने फाफ डु प्लेसिस की गैरमौजूदगी में आरसीबी की कमान भी संभाली है। इस बीच सोशल मीडिया पर विराट कोहली का एक इंटरव्यू क्लिप तेज़ी से वायरल हो रह है, जिसमें वह कहे रहे हैं कि उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से एक बात सीखी है कि आप हर किसी को खुश नहीं रख सकते हैं। इसी वीडियों में उन्होंने कहा, “एक चीज़ मैंने एमसएम और बाकी लोगों से सीखी है, जिन्होंने कप्तानी की है, आप हर समय सभी को खुश नहीं कर सकते।

IPL 2018: MS Dhoni and Virat Kohli giving us friendship goals | Cricket News - Times of India

 

कोहली ने की इंटरव्यू में धोनी की तारीफ़

विराट कोहली ने अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू 2008 में किया था, जब महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के कप्तान थे। इसके बाद धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और विराट कोहली को भारतीय टेस्ट टीम का फुल टाइम कप्तान नियुक्त किया गया था।  फिर 2017 में विराट कोहली टी20 और वनडे फॉर्मेट में भी टीम इंडिया के कप्तान बने थे।

Bold Diaries: Virat Kohli Interview Part 2 - YouTube

विराट कोहली ने सीखी एमएस धोनी से एक बात !

मौजूदा वक़्त में रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं। विराट कोहली ने 2022 में साउथ अफ्रीका दौरे पर आखिरी बार टीम इंडिया की कमान संभाली थी। मौजूदा वक़्त में विराट कोहली के पास सबसे सफल भारतीय टेस्ट कप्तान होने का टैग है।  उन्होंने कुल 68 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली है, जिसमें टीम इंडिया ने 40 में जीत दर्ज की है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button