Trending

पीएम मोदी पर विवादित BBC Documentary की केरल का युवा संगठन करेगा स्क्रीनिंग !

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा YouTube पर बीबीसी डॉक्यूमेंट्री 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' के पहले एपिसोड को ब्लॉक

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा YouTube पर बीबीसी डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ के पहले एपिसोड को ब्लॉक करने के निर्देश जारी करने के कुछ दिनों बाद, केरल में छात्र संगठनों डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) और स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने मंगलवार को कहा कि वह केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री का प्रदर्शन करेंगे।

50 से अधिक छात्रों ने स्क्रीनिंग में लिया भाग

23 जनवरी की रात, हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी (एचसीयू) में छात्रों के एक समूह ने परिसर के अंदर बीबीसी वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग का आयोजन किया। स्क्रीनिंग का आयोजन स्टूडेंट इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन (SIO) और मुस्लिम स्टूडेंट फेडरेशन द्वारा किया गया था, जिसे फ्रेटरनिटी ग्रुप के रूप में जाना जाता है और इन समूहों के 50 से अधिक छात्रों ने स्क्रीनिंग में भाग लिया। बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री इंडिया: द मोदी क्वेश्चन का दावा है कि इसने 2002 के गुजरात दंगों से संबंधित कुछ पहलुओं की जांच की, जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे।

JNU में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के खिलाफ चेतावनी

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री प्रतिक्रिया देते हुए, केरल के वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि केरल में वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। “यह एक राष्ट्र-विरोधी कदम है और स्क्रीनिंग को रोकने के लिए मुख्यमंत्री को इस मुद्दे में हस्तक्षेप करना चाहिए।

सोमवार को नई दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रशासन ने कैंपस में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के खिलाफ चेतावनी दी, छात्रों के एक समूह ने मंगलवार को रात 9 बजे छात्र संघ के कार्यालय में फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए छात्रों को आमंत्रित करते हुए एक पैम्फलेट जारी किया।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button