वनमहोत्सव कार्यक्रम में पीएम मोदी की तस्वीर लगने से नाराज केजरीवाल, शामिल न होने का लिया फैसला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने 24 जुलाई रविवार को असोला वन्यजीव अभयारण्य में एक 'वनमहोत्सव' वृक्षारोपण अभियान में न जाने का फैसला लिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने 24 जुलाई रविवार को असोला वन्यजीव अभयारण्य में एक ‘वनमहोत्सव’ वृक्षारोपण अभियान में न जाने का फैसला लिया, जिसके बाद में उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस ने एक रात पूर्व आयोजन स्थल पर जबरदस्ती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को लगाया है।

इस कार्यक्रम में केजरीवाल, गोपाल राय और नवनियुक्त दिल्ली के लेफ्टिनेंट-गवर्नर (L-G) वी.के. सक्सेना आदि शामिल होने वाले थे। आम आदमी पार्टी (आप) ने एक ट्वीट कर आरोप लगाया कि पुलिस ने कार्यक्रम में मूल बैनर को बदल दिया जिसमें केजरीवाल और सक्सेना की तस्वीरें लगी हुई थी उसे उस बैनर से बदल दिया जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी थे। और धमकी दी की जो इसे हटाएगा उस जेल भेज दिया जायेगा।

राय ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने इस कार्यक्रम को हाईजैक कर लिया और इस पर राजनीतिकरण कर रही है। पुलिस ने मुख्य एलईडी स्क्रीन को एक पोस्टर से ढक दिया जिसपर पीएम मोदी की तस्वीर थी।

जबकि एल-जी के कार्यालय के अधिकारियों ने कथित तौर पर कहा कि बैनर के लिए डिजाइन गुरुवार, 21 जुलाई को राज्य सरकार को भेजे गए थे, दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि जो वास्तविक डिज़ाइन था उसमें प्रधानमंत्री का फोटो नहीं था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button