कर्नाटक: लिंगायत मठ के संत शिवमूर्ति यौन उत्पीड़न के आरोप के चलते हए गिरफ्तार !

कर्नाटक के चित्रदुर्ग का मुरुगा मठ इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, इस लिंगायत मठ के प्रमुख संत 'शिवमूर्ति मुरुगा'........

कर्नाटक के चित्रदुर्ग का मुरुगा मठ इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, इस लिंगायत मठ के प्रमुख संत ‘शिवमूर्ति मुरुगा’ के ऊपर यौन उत्पीड़न के आरोपों लगे है। अब यह आरोप सच है झूठ इसे जानने के लिए, इस मामले को लेकर उनपर बड़ी कार्रवाई की गई है। पुलिस द्वारा शिवमूर्ति मुरुगा को सोमवार को नाबालिगों के यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, दो नाबालिग छात्राओं की ओर से एक पुलिस शिकायत दर्ज की गई, जिनकी उम्र 15 और 16 वर्ष है, जिसके आधार पर जगद्गुरु मुरुगराजेंद्र विद्यापीठ मठ के मुख्य पुजारी डॉ शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। मुरुगा पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।


मठ द्वारा चलाए जा रहे इंस्टीट्यूशन में रहने वाले छात्रों ने पुलिस को बताया कि शिवमूर्ति ने कथित तौर पर पिछले 3.5 वर्षों में से एक छात्रा के साथ का यौन उत्पीड़न किया तो वही दूसरी छात्रा के साथ पिछले 1.5 वर्षों तक यौन उत्पीड़न किया। शिकायत के अनुसार, शिवमूर्ति कथित तौर पर किसी बहाने से लड़कियों को अपने कक्ष में बुलाता था और उनका यौन शोषण करता था। छात्राओं ने मैसूर में बाल कल्याण समिति से संपर्क किया और इसकी शिकायत की थी। जिसके आधार पर अधिकारियों ने मैसूर के नज़राबाद पुलिस स्टेशन से संपर्क किया और छात्राओं के ओर से शिकायत दर्ज की। पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वार्डन की मिलीभगत

कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक प्रभावशाली लिंगायत मठ के शिवमूर्ति चित्रदुर्ग खास पुजारी हैं। मठ में उनका विशेष सम्मान है। हालांकि उनपर लगे यौन शोषण के आरोपों के बाद शिवमूर्ति को हावेरी जिले से गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दे कि, शिवमूर्ति के अलावा, FIR रश्मि के नाम पर भी दर्ज हुआ हैं, जो मठ की आवासीय शाखा की वार्डन है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button