Jharkhand MLA Arrest: हावड़ा कैश कांड में झारखण्ड के तीनो विधायक गिरफ्तार, पार्टी ने भी किया निलंबित !

कांग्रेस ने रविवार को झारखंड के उन तीनो विधायकों को निलंबित कर दिया जिनके पास से पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ था।

कांग्रेस ने रविवार को झारखंड के उन तीनो विधायकों को निलंबित कर दिया जिनके पास से पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ था। इसी दौरान, पुलिस ने लंबी पूछताछ के बाद तीनो विधायकों को गिरफ्तार कर लिया है। कांग्रेस पार्टी ने अपने तीन विधायकों के पकड़े जाने के बाद भाजपा पर झारखंड में उसकी गठबंधन के साथ बनी सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया था।

तीनो विधायक हुए निलंबित !

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि कांग्रेस ने झारखंड के तीन विधायकों को निलंबित कर दिया, जिन्हें पश्चिम बंगाल में बड़ी रकम के साथ गिरफ्तार किया गया था। शनिवार को तीन सांसदों को पकड़ा लिया गया इन तीनो सांसदों के नाम इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल है। शनिवार की शाम को हावड़ा के पास इन विधायकों की गाड़ी से बड़ी रकम बरामद हुई।
बता दें कि इरफान अंसारी-जामताड़ा, राजेश कच्छप-खिजरी और बिक्सल कोंगारी-सिमडेगा कोलेबिरा से विधायक हैं।

Related Articles

खास इनपुट की मदद से पकडे गए विधायक !

हावड़ा की SP स्वाति भंगालिया ने कहा, “हमारे पास विशिष्ट इनपुट थे कि एक काली कार में भारी मात्रा में धन ले जाया जा रहा था। हमने वाहनों की जांच शुरू की और इस SUV को रोका जिसमें तीन झारखंड विधायक यात्रा कर रहे थे। वाहन में भारी मात्रा में नकदी पाई गई।”
पुलिस ने बताया कि SUV में विधायकों के अलावा दो अन्य लोग भी बैठे हुए थे इस कार के एक बोर्ड पर कांग्रेस के चुनाव चिह्न के साथ-साथ ‘विधायक जामताड़ा झारखंड’ भी लिखा हुआ था।

इसी गाड़ी से पकड़ा गया था कैश

सूत्रों के अनुसार तीनो विधायकों से बीती रात अलग-अलग पूछताछ की गई और उनके बयानों में अंतर पाया गया। जिसके कारण पूछताछ लम्बे समय तक चलती रही। विधायकों के वकील ने दावा किया है कि उन्हें विधायकों से मिलने नहीं दिया गया और इन कांग्रेस विधायकों की कल रात मेडिकल जांच भी हुई थी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button