जावेद अख्तर ने लाहौर में बैठकर पाक पर कसा तंज, जानें क्या कहा ?

पाकिस्तान में बैठे जाने-माने कवि और फिल्म पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने पाकिस्तान पर ही मुंबई में 26/11 के हमले के साजिशकर्ताओं को...

पाकिस्तान में बैठे जाने-माने कवि और फिल्म पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने पाकिस्तान पर ही मुंबई में 26/11 के हमले के साजिशकर्ताओं को खुलेआम घूमने देने का आरोप लगाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. हाल ही में जावेद अख्तर फैज फेस्टिवल में शिरकत करने पाकिस्तान गए थे, जिसका आयोजन अलहमरा आर्ट्स काउंसिल ने रविवार को ही लाहौर में किया था।

वायरल हुए वीडियो में, लोकप्रिय गीतकार को चर्चा करते हुए देखा जा सकता है कि दोनों देशों के बीच तनाव को कैसे कम किया जाए और वह उपस्थित लोगों से कह रहा है कि “भारतीयों के दिलों में नाराजगी है …” जावेद अख्तर ने कहा, “हमें एक-दूसरे को दोष नहीं देना चाहिए। इससे कुछ नहीं होगा। माहौल तनावपूर्ण है, इसे ठीक किया जाना चाहिए… हम मुंबईकर हैं और हमने अपने शहर पर हमला होते देखा है। हमलावर नार्वे या मिस्र से नहीं आए थे। और वही लोग आज भी आपके देश में घूम रहे हैं। इसलिए अगर यह शिकायत किसी भारतीय के दिल में है तो आपको बुरा नहीं मानना चाहिए।”

उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय कलाकारों को पाकिस्तान में उतना सम्मान नहीं दिया जाता जितना पाकिस्तानी दिग्गजों को भारत में दिया जाता है। तालियों की गड़गड़ाहट के बीच जावेद अख्तर कहते हैं, ‘फैज साहब जब आए तो उनका किसी बड़े सेलेब्रिटी की तरह स्वागत किया गया. हर जगह इसका प्रसारण भी किया गया। हमने नुसरत फतेह अली खान और मेहदी हसन के बड़े-बड़े फंक्शन किए। आपने कभी किसी का कोई फंक्शन नहीं किया। लता मंगेशकर… जावेद अख्तर के इन कमेंट्स को खूब शेयर किया जा रहा है और लोग उनकी तारीफ भी कर रहे हैं।”

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button