Cricket: शोएब अख्तर के चेहरे पर जसप्रीत बुमराह का तमाचा….वीडियो !

हैदराबाद और विशाखापत्तनम की बेजान पिचों पर जसप्रीत बुमराह ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 8 दिनों में उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है,

हैदराबाद और विशाखापत्तनम की बेजान पिचों पर जसप्रीत बुमराह ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 8 दिनों में उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, क्रिकेट फैंस को जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी से प्यार हो गया है। विशाखापत्तनम टेस्ट में बुमराह ने इंग्लिश बल्लेबाज ओली पोप की गेंद पर जोरदार यॉर्कर फेंकी थी। यह एक ऐसा विकेट था जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा।’ इस प्रदर्शन से जसप्रित बुमरा ने बहुत कुछ साबित किया है। डेढ़ साल पहले चोट के कारण उन्होंने बुमराह को लेकर सभी भविष्यवाणियों को गलत साबित कर दिया था।

https://x.com/BCCI/status/1753697345135583642?s=20

जसप्रीत बुमराह ऐसा खेल दिखाएंगे

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 107 रनों से हरा दिया। आखिरी बल्लेबाज को बुमराह ने आउट किया। उन्हें कुल 9 विकेट के साथ प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार के लिए चुना गया। अगस्त 2023 में बुमराह की मैदान पर वापसी हुई। वर्ल्ड कप 2023 में उन्होंने शानदार खेल दिखाया। 6 महीने पहले शायद ही किसी ने सोचा होगा कि जसप्रीत बुमराह ऐसा खेल दिखाएंगे।

तभी शोएब अख्तर का एक बयान चर्चा में आ गया

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी जसप्रीत बुमराह पर संदेह जताया. उन्होंने बुमराह को लेकर सवालिया निशान खड़ा किया. जुलाई 2022 में पीठ दर्द के कारण बुमराह एशिया कप से बाहर हो गए थे। इसके बाद वह दो टी20 मैच खेलने के बाद दोबारा बाहर चले गए. वह टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल सके। वहीं, शोएब अख्तर का बयान चर्चा में आ गया। शोएब अख्तर को अपने करियर में कई चोटों का सामना करना पड़ा है।

एक्शन के मोर्चे पर बुमराह

बुमराह का एक्शन लंबे समय तक नहीं रहेगा, ऐसा शोएब ने उस वक्त कहा था। बुमराह का एक्शन सामने है। गेंद फेंकते समय वही शरीर सामने होता है। अख्तर सहित अधिकांश तेज गेंदबाजों के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए हैं। जब फ्रंट ऑन एक्शन गेंदबाज़ों को पीठ में चोट लगती है, तो वे ज्यादा पीछे नहीं रह पाते।

जिसने भी आयरलैंड सीरीज के बाद से बुमराह को खेलते देखा है, वह यही कहेगा…

यह सिर्फ शोएब अख्तर का दावा नहीं था, कई विशेषज्ञों और प्रशंसकों को डर था कि अगर बुमराह वापसी भी करते हैं, तो भी वह चोटिल रहेंगे। यह भी कहा गया कि वह पहले जैसे खतरनाक गेंदबाज नहीं रहेंगे. कहा जा रहा था कि उनकी गेंदबाजी की धार कम हो जाएगी. सर्जरी के बाद बुमराह एक साल तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहे। अगस्त 2023 में आयरलैंड दौरे के दौरान टी20 सीरीज में उन्होंने मैदान पर वापसी की. तब से लेकर विशाखापत्तनम टेस्ट तक जिसने भी बुमराह को गेंदबाजी करते हुए देखा है, वह यही कहेगा कि बुमराह न सिर्फ ज्यादा फिट हैं, बल्कि वह पहले से भी ज्यादा खतरनाक और तेज गेंदबाज बन गए हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button