Jammu-Kashmir: गैर-कश्मीरियों के वोटिंग राइट्स पर भड़की महबूबा मुफ्ती, केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप !

जम्मू-कश्मीर में बाहरी लोगों को वोट देने के अधिकार पर महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को बीजेपी ने सियासी प्रयोगशाला बना दिया है।

जम्मू-कश्मीर में बाहरी लोगों को वोट देने के अधिकार पर महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को बीजेपी ने सियासी प्रयोगशाला बना दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के लोगों से हर चीज छीनने में लगी हुई हुई है। पहले उन्होंने (केंद्र सरकार) गैर संवैधानिक तरीके से 370 छीना और अब चोर दरवाजे की ओर से वोटर्स को लाने में जुट गई है। चुनाव से पहले यहां 25 लाख वोटर्स को बाहर से लाया जा चूका है।

महबूबा ने भाजपा पर साधा निशाना !

महबूबा मुफ़्ती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भाजपा 2024 के बाद संविधान को खत्म कर देगी। देश में राष्ट्रीय ध्वज को हटाकर भगवा झंडा लहरा दिया जाएगा। ये लोग मुल्क को बीजेपी राष्ट्र बनाना चाहते हैं। उन्हें हिंदू राष्ट्र से कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा, यहां के हिंदुओं को अंदाजा नहीं है कि ये लोग कैसा भाजपा राष्ट्र बनाएंगे। इसीलिए राज्यों की चुनी हुई सरकारों को गिराया जा रहा है। वो जम्मू-कश्मीर में अभी जो कर रहे हैं वह भी उसी का हिस्सा है।

Related Articles

Mehbooba seeks all-party meet to oppose right to vote for non-locals

पीडीपी (Peoples Democratic Party) चीफ मेहबूबा मुफ़्ती ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को इकठ्ठे होने की अपील की। उन्होंने केंद्र पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि ED का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में नाजी वाली पॉलिसी लागू है।

बाहरी लोग भी कर सकेंगे वोट !

जम्मू-कश्मीर में इस साल विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। इससे पहले चुनाव आयोग ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा था कि बाहरी लोग भी वोटर लिस्ट में अपना नाम शामिल करा सकते हैं। जम्मू कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी हृदेश कुमार ने कहा था कि जो गैर कश्मीरी लोग राज्य में रह रहे हैं, वह अपना नाम वोटर लिस्ट में शामिल कराकर वोट डाल सकते हैं। इसके लिए उन्हें निवास प्रमाण पत्र की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी।

Non Local and outsiders of Jammu and Kashmir will also be able to vote in  the Election Commission announced | जम्मू कश्मीर में अब राज्य में बसे बाहरी  लोग भी डाल सकेंगे

सुरक्षाबलों के जवान भी डाल सकेंगे वोट !

मुख्य निर्वाचन अधिकारी हृदेश कुमार ने बताया कि जम्मू कश्मीर में इस बार करीब 25 लाख नए वोटरों का नाम वोटर लिस्ट में शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि कर्मचारी, छात्र, मजदूर और कोई भी गैर स्थानीय जो कश्मीर में रह रहा है, वह अपना नाम वोटर लिस्ट में शामिल करा सकता है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षा के लिए तैनात सुरक्षाबलों के जवान भी वोटर लिस्ट में अपना नाम शामिल करा सकते हैं।

Explainer: जम्मू कश्मीर में बढ़ जाएंगे 25 लाख नए वोटर, बाहरी भी कर सकेंगे  वोट... जानिए- नए नियमों को लेकर क्यों उठा बवाल? - jammu kashmir assembly  election news voting ...

जम्मू-कश्मीर में मौजूदा मतदाताओं की संख्या 76 लाख !

हृदेश कुमार ने बताया कि 15 सितंबर से वोटर लिस्ट में नाम शामिल करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जो की 25 अक्टूबर तक चलेगी। हृदेश कुमार के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में 18 साल से अधिक उम्र के करीब 98 लाख लोग हैं, जबकि अंतिम मतदाता सूची के अनुसार सूचीबद्ध मतदाताओं की कुल संख्या 76 लाख है।

क्या जम्मू कश्मीर में बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोट? चुनाव आयोग के कदम पर मचा  बवाल - jammu kashmir election can non locals vote in assembly politicians  react sharply lkm –

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button