Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत 4 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त !

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने आतंकी फंडिंग के मामले में गिरफ्तार बिट्टा कराटे की पत्नी असबाह-उल-अर्जमंद खान सहित चार लोगों को सरकारी नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने आतंकी फंडिंग के मामले में गिरफ्तार बिट्टा कराटे की पत्नी असबाह-उल-अर्जमंद खान सहित चार लोगों को सरकारी नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। सभी पर आतंकियों के साथ संबंध रखने का आरोप है।

बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार बर्खास्त !

बर्खास्त किए कर्मचारियों में ​​बिट्टा कराटे की पत्नी के अलावा साइंटिस्ट मुहीत अहमद भट, कश्मीर विश्वविद्यालय में सीनियर असिस्टेंट प्रोफेसर माजिद हुसैन कादरी और पाकिस्तान से संचालित हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ सैयद सलाहुद्दीन का बेटा सैयद अब्दुल मुईद भी शामिल है। वह IT, JKEDI में मैनेजर था। इन चारों को आर्टिकल 311 को इस्तेमाल करके हटाया गया है। इस अनुच्छेद की मदद से सरकार को बिना किसी जांच के अपने कर्मचारी को नौकरी से निकालने का अधिकार मिल जाता है।

Related Articles

jammu-kashmir-bitta-karate-wife-three-more-employees-jobs-sacked-allegation-kashmiri-pandits-killing-and-shah-faesal-posted-as-deputy-secretary- J&K: बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मियों की गई ...

झूठी जानकारी और टेरर फंडिंग का है आरोप !

जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) के आतंकी फारूक अहमद डार उर्फ ​​बिट्टा कराटे की पत्नी असबाह-उल-अर्जमंद खान 2011 बैच के जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवा (JKAS) की अधिकारी थी। उन पर पासपोर्ट बनवाने के लिए झूठी जानकारी देने और विदेशी लोगों के साथ संबंध होने का आरोप है, जिनसे भारत को खतरा है। असबाह पर प्रतिबंधित JKLF के लिए टेरर फंडिंग करने का भी आरोप है।

17 Terror funding Stock Video Footage - 4K and HD Video Clips | Shutterstock

हिजबुल चीफ का बेटा भी बर्खास्त !

सैयद अब्दुल मुईद हिजबुल चीफ का तीसरा बेटा है, जिसे सरकारी नौकरी से बर्खास्त किया गया है। सैयद अहमद शकील और शाहिद यूसुफ को पिछले साल नौकरी से बर्खास्त किया गया था। अधिकारियों के अनुसार, मुईद पर जम्मू-कश्मीर एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (JKEDI) पर कथित तौर से तीन आतंकी हमलों में शामिल होने का आरोप है।

Terror Funding Case: NIA arrests Hizbul chief Syed Salahuddin's second son Syed Shakeel Ahmad Shah

40 सरकारी कर्मचारी अब तक हो चुके हैं बर्खास्त !

डॉ. मुहीत अहमद भट पर आरोप है कि वह पाकिस्तान के साथ मिलकर छात्रों को कट्टरपंथी बनाकर विश्वविद्यालय में अलगाववादी-आतंकवादी एजेंडे के प्रचार में शामिल है। वहीं, माजिद हुसैन कादरी पर प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा सहित आतंकवादी संगठनों के साथ लंबे समय से संबंध होने का आरोप है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अब तक 40 कर्मचारियों को सरकारी सेवाओं से बर्खास्त किया जा चुका है। इनमें सलाहुद्दीन के दो बेटे और DSP देवेंद्र सिंह का नाम भी शामिल हैं। देवेंद्र सिंह को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे एक मोस्ट वांटेड आतंकवादी और दो अन्य संदिग्ध लोगों के साथ पकड़ा गया था।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button