‘JMI Admission 2022’: जामिया इस्लामिया युनिवर्सिटी ने एडमिशन शेड्यूल को किया जारी, देखें नई अपडेट !

'जामिया मिल्लिया' (Jamia Millia) इस्लामिया युनिवर्सिटी (Islamia University)  से स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है।

‘जामिया मिल्लिया’ (Jamia Millia) इस्लामिया युनिवर्सिटी (Islamia University)  से स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है। ऐसे में इस्लामिया युनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए मेरिट लिस्ट (Merit list) अगले हफ्ते तक जारी कर सकता है। बता दें कि जामिया ने जेएमआई एडमिशन 2022 का शेड्यूल (Schedule) अपने आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) jmicoe.in पर जारी कर दिया है।

‘जामिया युनिवर्सिटी’ ने जारी शेड्यूल

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक जिन उम्मीदवारों ने जामिया के अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Common University Entrance Test UG 2022) की परीक्षा पास की है। ऐसे में उन सभी छात्रों के लिए मेरिट लिस्ट (Merit List) 26 सितंबर (September) 2022 को जारी कर दी जाएगी।

‘UG कोर्सों’ के लिए करें अप्लाई

सीयूईटी यूजी के जरिए जिन उम्मीदवारों ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के यूजी कोर्सों (UG Courses) के लिए अप्लाई किया है। ऐसे में उन उम्मीदवारों के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट जामिया एडमिशन की साइट पर जारी कर दिया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जामिया यूजी एडमिशन के लिए चार मेरिट लिस्ट (four merit list) जारी करने वाला है।

जानकारी के अनुसार स्टूडेंट्स की चौथे मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों को 31 अक्टूबर तक जामिया में प्रवेश लेना होगा। वहीं फर्स्ट ईयर की कक्षाएं 3 अक्टूबर 2022 से शुरू हो जायेंगी।

मेरिट लिस्ट

  • फर्स्ट मेरिट लिस्ट के आधार पर उम्मीदवारों को 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक प्रवेश लेना होगा।
  • सेकेंड मेरिट लिस्ट 6 अक्टूबर को जारी की जाएगी और इसके आधार पर उम्मीदवार 10 से 12 अक्टूबर तक प्रवेशन लेना होगा।
  • थर्ड मेरिट लिस्ट 17 अक्टूबर को जारी करेगा और इस आधार पर उम्मीदवारों को 20 से 21 अक्टूबर तक प्रवेश लेना होगा।
  • फोर्थ मेरिट लिस्ट 26 अक्टूबर तक जारी होगी और प्रवेश 28 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक लेना होगा।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button