ASIACUP 2023: भारतीय टीम में गिल की एंट्री से जाफर ने मछली का मीम साझा किया, जाने क्यों !

21 अगस्त की दोपहर को एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा होने से ठीक पहले ब्रॉडकास्टर से एक बड़ी गलती हो गई. टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने जब 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की

21 अगस्त की दोपहर को एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा होने से ठीक पहले ब्रॉडकास्टर से एक बड़ी गलती हो गई. टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने जब 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की तो उसमें सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का नाम भी शामिल था। इससे ठीक पहले एशिया कप के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने कहा था कि शुबमन गिल को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है।

संजू सैमसन को बैकअप खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया

जैसे ही ब्रॉडकास्टर ने शुबमन गिल को टीम से बाहर करने की घोषणा की, प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। हालांकि इसके ठीक 9 मिनट बाद जब अगरकर ने टीम का ऐलान किया तो उन्होंने गिल का नाम बताया यानी टीम में शुभमान गिल को शामिल किया गया। ऐसे में ब्रॉडकास्टर को अपनी गलती के लिए माफी भी मांगनी पड़ी। मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने जानकारी देते हुए बताया कि शुभमन गिल टीम का हिस्सा हैं तो वहीं संजू सैमसन को बैकअप खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है। इसके बाद पूर्व खिलाड़ी वसीम जफर के अलावा कई फैंस ने सोशल मीडिया पर गिल के साथ हुई गलती के लिए ब्रॉडकास्टर और बीसीसीआई को जमकर ट्रोल किया।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जफर एशिया कप टीम में शुबमन गिल को शामिल किए जाने पर असमंजस के बाद ‘मछली’ मीम शेयर कर रहे थे। सोमवार दोपहर 1.26 बजे आधिकारिक प्रसारकों ने घोषणा की कि शुबमन गिल को टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि, दोपहर 1.35 बजे गिल का नाम टीम में शामिल किया गया। वसीम जफर द्वारा साझा किए गए शुबमन गिल के मीम में घटना को दर्शाने के लिए एक मछली दिखाई गई है। जो दूर से एक जैसा दिखता था, लेकिन कुछ देर बाद पास जाने पर अलग दिखता है। हालांकि जफर ने इस मीम का मतलब फैन्स पर छोड़ दिया है।

दरअसल, अगरकर द्वारा टीम की घोषणा के बाद स्टार स्पोर्ट्स ने अपने चैनल पर भारतीय टीम के ग्राफिक्स शेयर किए। हालांकि, इन ग्राफिक्स में शुबमन गिल का नाम नहीं था। इसके बाद सोशल मीडिया पर काफी विवाद हुआ और फैंस का मानना ​​था कि गिल को एशिया कप टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि, बाद में चैनल ने अपनी गलती सुधारी और गिल का नाम स्क्रीन पर दिखाया। स्टार स्पोर्ट्स की गलती पर वसीम जफर ने मीम शेयर कर मजे लिए।

एशिया कप 2023 की टीम में युजवेंद्र चहल शामिल नहीं

तिलक बर्मा एशिया कप 2023 टीम में शामिल। तिलक को पहली बार वनडे टीम में बुलाया गया है। वेस्टइंडीज दौरे के दौरान तिलक अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में कामयाब रहे। उन्होंने 5 मैचों में 173 रन बनाए. वहीं केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की भी टीम में वापसी हुई. हालांकि, राहुल शुरुआती कुछ मैचों में खेलते नजर नहीं आएंगे। भारतीय चयनकर्ताओं ने एशिया कप 2023 की टीम में युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं कर सभी को चौंका दिया है. चहल का टीम से बाहर होना हैरान करने वाला फैसला था। वहीं तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी टीम में जगह नहीं दी गई।

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम की घोषणा। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर फिट हो गए हैं, जबकि जसप्रित बुमरा और प्रसिद्ध कृष्णा भी वापस आ गए हैं। युजवेंद्र चहल एक बार फिर चयनकर्ताओं का भरोसा जीतने में नाकाम रहे हैं।

अजीत अगरकर और रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. हालांकि, इस बार एशिया कप के आधिकारिक चैनल स्टार स्पोर्ट्स ने बड़ी गलती की और टीम में शुबमन गिल का नाम शामिल नहीं किया, जिसे लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जफर ने खूब मजे लिए।

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, तिलक वर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमरा, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (बैकअप विकेटकीपर)।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button