“केके को लाइव परफॉर्म करते देखना सीखने का अनुभव था” : शिल्पा राव

प्रमुख गायक कृष्णकुमार कुनाथ, जिन्हें प्यार से केके के नाम से जाना जाता है, 53 वर्ष की आयु में 31 मई को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में एक संगीत कार्यक्रम में लाइव प्रदर्शन करने के बाद निधन हो गया।

प्रमुख गायक कृष्णकुमार कुनाथ, जिन्हें प्यार से केके के नाम से जाना जाता है, 53 वर्ष की आयु में 31 मई को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में एक संगीत कार्यक्रम में लाइव प्रदर्शन करने के बाद निधन हो गया। कथित तौर पर, गायक कोलकाता के नज़रूल मंच में प्रदर्शन करते समय बीमार पड़ गए। उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें कोलकाता के सीएमआरआई अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, केके का निधन कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ। उनका अंतिम संस्कार 02 जून को मुंबई में किया गया और उद्योग जगत के लोग भी दिवंगत गायक को अंतिम विदाई देने पहुंचे।
यह वास्तव में संगीत उद्योग के लिए एक बहुत बड़ी क्षति थी। हाल ही में, गायक शिल्पा राव, जिन्होंने बचना ऐ हसीनों (2008), हाईजैक से कोई जाने ना (2008), हॉर्न ओके प्लीज (2009) से ओया ओया और बॉम्बे से अपना बॉम्बे टॉकीज जैसे गीतों के लिए दिवंगत गायक के साथ सहयोग किया।

संगीतकार के साथ एक बंधन अविभाज्य है

शिल्पा ने दिवंगत गायिका के साथ अपने बंधन के बारे में बात की और कहा, “मेरा मानना ​​​​है कि एक साथी संगीतकार के साथ एक बंधन अविभाज्य है क्योंकि उनका संगीत हमारे दिलों में हमेशा के लिए रहता है। मैं भाग्यशाली थी कि मुझे उनके संगीत कार्यक्रम और उन्हें लाइव प्रदर्शन देखने का अवसर मिला। मेरे लिए हमेशा एक सीखने वाला अनुभव था। खुदा जाने की रिकॉर्डिंग के बाद पहली बार जब मैं उनसे मिली , तो हमने एक साथ गाना गाया। जब मैं नयी थी , तब भी वह वास्तव में मेरा समर्थन करते थे।” उन्होंने आगे कहा कि केके सबसे सहायक और देखभाल करने वाले लोगों में से एक थे।

मुझे नहीं पता था कि यह आखिरी बार होगा

शिल्पा ने केके के साथ अपनी आखिरी मुलाकात को भी याद किया, जो लगभग 10 दिन पहले एक संगीत कार्यक्रम के दौरान हुई थी, और कहा कि उसने उन्हें सीधे दो मिनट तक गले लगाया। शिल्पा ने कहा, “मुझे नहीं पता था कि यह आखिरी बार होगा जब मैं उनसे मिली थी या उनसे बात की थी।”

अनजान लोगों के लिए, केके का पहला एल्बम पल 1999 में सामने आया। दो दशकों के बाद, यह गीत अभी भी देश में संगीत प्रेमियों के बीच हमेशा से पसंदीदा बना हुआ है। उन्होंने जल्द ही कई फिल्मों के लिए गाना गाया और चार्टबस्टिंग नंबर दिए। वह 1999 की रोमांटिक-ड्रामा फिल्म हम दिल दे चुके सनम में गाने तड़प तड़प के से प्रसिद्धि के लिए बढ़े, जिसमें सलमान खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button