दक्षिण भारत के ब्राह्मण धर्मगुरुओं को बुलाना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण :- स्वामी प्रसाद मौर्य

28 मई को दिल्ली में नए संसद भवन का उद्घाटन जबसे पीएम नरेंद्र मोदी ने किया तबसे सियासी घमासान मचा हुआ है अन्य दल इस मुद्दे को बड़ा चढ़ा कर बता रहे है और खासकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का तंज सीधे नरेंद्र मोदी पर है

28 मई को दिल्ली में नए संसद भवन का उद्घाटन जबसे पीएम नरेंद्र मोदी ने किया तबसे सियासी घमासान मचा हुआ है अन्य दल  इस मुद्दे को बड़ा चढ़ा कर बता रहे है और खासकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का तंज सीधे नरेंद्र मोदी पर है आपको बता दे की अन्य डालो के नेताओ को आमंत्रित किया गया था लेकिन वे आये नहीं क्योकि उद्घाटन पीएम मोदी कर रहे थे संसद भवन का।सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को नई संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सवाल उठाए हैं।

सेंगोल की संसद में स्थापना कराने आए संतों को स्वामी प्रसाद मौर्य ने कट्टरपंथी ब्राह्मण कहा, बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद मचा बवाल

उन्होंने कहा कि उद्घाटन समारोह में सिर्फ दक्षिण भारत के ब्राह्मण धर्मगुरुओं को बुलाना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण हैं। अगर भाजपा  को पंथनिरपेक्ष संप्रभु-राष्ट्र भारत में विश्वास होता तो देश के सभी धर्म गुरुओं को आमंत्रित करती। उन्होंने संसद में सेंगोल की स्थापना पर कहा कि भाजपा देश को राजतंत्र के रास्ते पर ले जा रही है। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया कि सेंगोल राजदंड की स्थापना पूजन में केवल दक्षिण के कट्टरपंथी ब्राह्मण गुरुओं को बुलाया जाना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।

political ruckus on inauguration of new building of parliament know who said what Latest News in Hindi, Newstrack Samachar, Aaj Ki Taja Khabar | Parliament Building Controversy: संसद की नई इमारत के

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का तीखा ट्वीट

भाजपा सरकार का यदि पंथनिरपेक्ष संप्रभु-राष्ट्र भारत में विश्वास होता तो देश के सभी धर्म गुरुओं यथा- बौद्ध धर्माचार्य (भिक्षुगण), जैन आचार्य (ऋषि), गुरु ग्रंथी साहब, मुस्लिम धर्मगुरु (मौलाना), ईसाई धर्मगुरु (पादरी) आदि सभी को आमंत्रित किया जाना चाहिए था। ऐसा न कर भाजपा अपनी दूषित मानसिकता और घृणित सोच को दर्शाया है। यद्यपि भाजपा सरकार सेंगोल राजदंड की स्थापना कर राजतंत्र के रास्ते पर जा रही है अपितु दक्षिण के ब्राह्मण धर्मगुरुओं को बुलाकर ब्राह्मणवाद को भी स्थापित करने का कुत्सित प्रयास कर रही है। स्वामी प्रसाद मौर्य अक्सर विवादित बयान देते रहते हैं। वह समाजवादी पार्टी से विधान परिषद सदस्य हैं। इसके पहले उन्होंने रामचरितमानस को लेकर भी विवादित बयान दिया था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button