हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलना मुश्किल ?

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयन की रेस में हैं , हालांकि ये तीनों खिलाड़ी IPL में तेजी से बैटिंग नहीं कर सके हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द होने वाला है ,हार्दिक पंड्या और केएल राहुल भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयन की रेस में हैं ,हालांकि ये तीनों ही खिलाड़ी मौजूदा आईपीएल सीजन में तेजी से बैटिंग नहीं कर सके हैं।

15 teams have qualified for T20 World Cup 2024 5 Remaining see full list  here - टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं ये 15 टीमें, यहां  देखें पूरी लिस्ट, Cricket News - Hindustan

विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों पर संदेह

आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्ड कप का फैंस इंतजार कर रहे हैं। विश्व कप के लिए भारतीय टीम काफी हद तक इस बात पर निर्भर करती है कि खिलाडियों ने आईपीएल में कैसा प्रदर्शन दिया हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों पर संदेह था क्योंकि दोनों भारत बनाम अफगानिस्तान श्रृंखला में लगभग एक साल बाद टी20 प्रारूप खेल रहे थे। आईपीएल में दोनों ने साबित कर दिया है कि वे इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ क्यों हैं। रोहित शर्मा ने 7 पारियों में 49 की औसत और 164 की स्ट्राइक रेट के साथ 297 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने 8 पारियों में 63 की औसत और 150 की स्ट्राइक रेट के साथ 379 रन बनाए हैं। इन आंकड़ों के साथ वे दोनों टी20 विश्व कप के लिए तैयार दिखते हैं।

हार्दिक और जयसवाल को मिली चेतावनी !! , वर्ल्ड कप से होंगे बाहर ?

हार्दिक और यशस्वी आईपीएल में आउट ऑफ फॉर्म

बीसीसीआई अभी भी सही विकेटकीपर बल्लेबाज ढूंढने के लिए संघर्ष कर रही है। लेकिन यह कोई बड़ी चिंता की बात नहीं है क्योंकि दौड़ में शामिल संजू सैमसन, ऋषभ पंत और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और फॉर्म में हैं। मुख्य चिंता उन खिलाड़ियों के लिए है जो विश्व कप में टीम का हिस्सा हो सकते हैं लेकिन अभी तक आईपीएल में प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। हार्दिक पंड्या और यशस्वी जायसवाल अब तक आईपीएल में आउट ऑफ फॉर्म रहे हैं जो एक बड़ी चिंता का विषय है क्योंकि यह तय हो गया है कि हार्दिक टी20 विश्व कप में कप्तान रोहित शर्मा के साथ उप कप्तान होंगे लेकिन हार्दिक ने 7 पारियों में 146 की स्ट्राइक रेट और 23 की औसत से सिर्फ 141 रन बनाए हैं ।

Rohit Sharma Captaincy: क्या हमेशा के लिए गई रोहित शर्मा की कप्तानी या अभी  है चांस? 13 महीने का कैसा है ट्रैक रिकॉर्ड - Rohit Sharma Captaincy Record  India vs Sri lanka

जायसवाल और रोहित विश्व कप में टीम इंडिया के लिए करेंगे ओपनिंग

दूसरे छोर पर यशस्वी जायसवाल हैं, जिनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दबदबा रहा, चाहे वह भारत बनाम अफगानिस्तान श्रृंखला हो या भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट। जयसवाल इतने फॉर्म में थे कि ऐसी अफवाहें थीं कि जायसवाल और रोहित विश्व कप में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। आईपीएल में अब तक जायसवाल ने 7 पारियों में 145 की स्ट्राइक रेट और 17 की औसत से सिर्फ 121 रन बनाए।

Ind vs WI: Yashasvi Jaiswal ने रचा इतिहास, तूफानी अर्धशतक ठोककर तोड़ डाला  रोहित शर्मा का 14 साल पुराना रिकॉर्ड - Ind vs WI Yashasvi Jaiswal Broke  Rohit Sharma record as youngest

भारत को एक और टी20 विश्व कप जिताने की कोशिश

इसी चिंता को उजागर करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने भी इसी पर अपने विचार साझा किए हैं ,उन्होंने कहा:”मेरी नजर दो लोगों पर है, यशस्वी जयसवाल और हार्दिक पंड्या ये दो खिलाड़ी ऐसे है जो इस पूरे आईपीएल में अब तक सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं और उन दोनों पर थोड़ा दबाव बन रहा है। बहुत जल्द टी20 विश्व कप आने वाला है। वे चुने जाने के लिए शानदार फॉर्म में रहना चाहेंगे भारत को एक और टी20 विश्व कप जिताने की कोशिश में अपना योगदान देना चाहेंगे।”

IPL 2024: आउट ऑफ़ फॉर्म यशस्वी जायसवाल और हार्दिक पांड्या को लेकर आरोन फिंच  ने रखा अपना पक्ष - क्रिकट्रैकर हिंदी

 

टी20 विश्व कप टीम में कौन बनाएगा अपनी जगह

दोनों खिलाड़ियों के पास अभी भी वापसी के लिए पर्याप्त मैच हैं। विश्व कप खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ा अवसर होता है। यहां से प्रतिस्पर्धा और भी कठिन हो जाएगी, देखते हैं कि टी20 विश्व कप टीम में कौन जगह बनाता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button