आईपीएल की वजह से WTC पर पड़ सकता है असर, खिलाडियों को नहीं मिल रहा आराम करने का मौका !

मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। चारों टीमों को अभी मैच खेलने हैं।

मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। चारों टीमों को अभी मैच खेलने हैं। ऐसे में इन टीम के खिलाड़ियों को आराम करने का मौका नहीं मिलेगा। छह टीमों की आईपीएल चुनौती समाप्त होने के साथ इन टीमों से भारत के खिलाड़ी डब्ल्यूटीसी की तैयारी शुरू कर सकते हैं। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल से फ्री नहीं हुए हैं। जहां फैंस खुश हैं कि मुंबई इंडियंस टॉप 4 में पहुंच चुकी है। वहीं टेस्ट खिताब की रेस के लिए यह चिंता की बात है।

मंगलवार को लंदन रवाना हुई भारतीय क्रिकेट टीम | 9News Hindi

भारतीय खिलाड़ियों का पहला जत्था मंगलवार को इंग्लैंड के लिए रवाना

हालांकि सबसे बड़ी चिंता इस वक्त की ये हैं की कई खिलाड़ी चोटिल है।  कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी उमेश यादव के पैर में चोट लग गई थी। उन्होंने अपना आखिरी मैच 26 अप्रैल को खेला था। हालांकि वह अब ठीक है और डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि भारतीय टीम की चुनौती अब भी बरकरार है। जयदेव उनादकट को कंधे की चोट के कारण आईपीएल से हटना पड़ा। भारतीय खिलाड़ियों का पहला जत्था मंगलवार को इंग्लैंड के लिए रवाना हुआ। इसमें विराट कोहली, सिराज, अश्विन, अक्षर पटेल, शार्दुल, उमेश और उनादकट शामिल हैं। उनादकट अब इंग्लैंड में चोट से उबरने का प्रयास करेंगे। WTC फाइनल से पहले उनके फिट होने की उम्मीद है।

आईपीएल के फाइनल मैच और WTC के फाइनल मैच के बीच कुछ दिन शेष

गेंदबाजी किसी भी टीम की जीत के लिए अहम्आ कड़ी होती हैं लिहाजा क्या भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से तैयार हैं क्योंकि आईपीएल के कारण खिलाड़ियों को WTC फाइनल की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला है। टेस्ट मैच में मैदान पर रहने के लिए खिलाड़ियों का पूरी तरह से फिट होना जरूरी है। साथ ही गेंदबाजों को एक दिन में 15 से 20 ओवर फेंकने होते हैं। आईपीएल के फाइनल मैच और WTC के फाइनल मैच के बीच कुछ दिन शेष है। भारतीय विश्व कप से पहले वार्मअप मैच खेलेगी। अब देखना होगा कि क्या इसका असर खिलाड़ियों पर पड़ता है।

बहरहाल अब देखना ये हैगा की भारतीय खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन दिखाते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button