इंस्पेक्टर और दो सिपाहियों पर महिला सिपाही से छेडख़ानी का आरोप !

सिपाही के मुताबिक इंस्पेक्टर दुबग्गा के कहने पर जानबूझकर उसकी ड्यूटी नाइट शिफ्ट में लगाई जाती है, पुलिस कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ : दुबग्गा कोतवाली में तैनात महिला सिपाही ने इंस्पेक्टर और दो सिपाहियों पर छेडख़ानी ( flirting ) का आरोप लगाया है। विरोध करने पर उसकी पिंक बूथ पर ड्यूटी लगा दी गई थी।

पुलिस कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए

पुलिस कमिश्नर, जेसीपी (कानून एवं व्यवस्था) जेसीपी (अपराध) मानवाधिकार और महिला आयोग से शिकायत की है। वहीं, दुबग्गा इंस्पेक्टर ने आरोपों को निराधार बताया है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने जांच के आदेश दिए हैं। डीसीपी साउथ गोपाल चौधरी आरोपों की जांच करेंगे।

उसकी ड्यूटी नाइट शिफ्ट में लगाई जाती है

वर्ष 2018 बैच की महिला सिपाही दुबग्गा थाने में तैनात है। सिपाही के मुताबिक इंस्पेक्टर दुबग्गा के कहने पर जानबूझकर उसकी ड्यूटी नाइट शिफ्ट में लगाई जाती है। इसमें ड्यूटी मुंशी सत्यम और हेड मुहर्रिर राकेश मिश्रा की भी मिलीभगत है। महिला सिपाही का आरोप है कि 13 मई को नाइट शिफ्ट कर रही थी।

प्रताडि़त करने के लिए किया गया

जीडी कक्ष में इंस्पेक्टर आए और गलत नीयत से छूने का प्रयास किया। इस हरकत से वह सहम गई। विरोध करने पर इंस्पेक्टर ने पिंक बूथ पर ड्यूटी लगा दी। यह उसे प्रताडि़त करने के लिए किया गया। आरोप है कि इसमें दोनों सिपाही इंस्पेक्टर का सहयोग करते हैं। साजिश में शामिल सिपाहियों ने इंस्पेक्टर की बात मानने का दबाव बनाया।

दोनों सिपाही गलत कार्यों में लिप्त

महिला सिपाही के मुताबिक इंस्पेक्टर के करीबी दोनों सिपाही गलत कार्यों में लिप्त हैं। वह अवैध स्टैण्ड संचालकों और अपराधिक किस्म के लोगों को शह देते हैं। पिंक बूथ में ड्यूटी के लिए जाते वक्त उसकी स्कूटी पंक्चर हो गई थी। इस कारण वह 15 मिनट की देरी से पहुंची थी। इंस्पेक्टर के कहने पर उसकी गैर हाजिरी दर्ज कर दी गई।

महिला सिपाही के आरोपों को बेबुनियाद बताया

इंस्पेक्टर दुबग्गा अनिल प्रकाश सिंह ने महिला सिपाही के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उनका कहना है कि समय से ड्यूटी नहीं आने पर गैर हाजिरी दर्ज की गई थी। इसी के चलते ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button