Weather Updates: बारिश ने ली मासूमों की जान, जाने यूपी के किन शहरो मेंजारी हुआ बारिश का अलर्ट !

गुरुवार को प्रदेश के कुछ शहरो में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही इटावा से एक दुखद खबर सामने आई है।

गुरुवार को प्रदेश के कुछ शहरो में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही इटावा से एक दुखद खबर सामने आई है। जहां मूसलाधार बारिश कहर बन कर आई जिसके चलते एक ही परिवार के चार बच्चो की मौत हो गयी। यह दर्दनाक हादसा बारिश के कारण दिवार गिरने से हुआ। मृतक बच्चो में तीन भाई और एक बहन है। जिनमे बच्चो की उम्र अभी 8 वर्ष, सोनू उम्र 7 वर्ष, सिक्कू उम्र 10 वर्ष व आरती 5 वर्ष की थी। हादसे के वक्त सभी बच्चे सो रहे थे।हादसे में और दो लोग घायल हो गए।

भारी बारिश के चलते जारी हुआ अलर्ट

गुरुवार को मूसलाधार बारिश के कारण यूपी के 26 शहरों में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटे तक भारी बारिश होगी। मानसून का यू-टर्न 25 सितंबर तक जारी रह सकता था। लखनऊ की बात करे तो लखनऊ में बीते 24 घंटे में 10.1 मिली मीटर बारिश हुई। राजधानी में गुरुवार को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अगले 3 दिन तक मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान जताया है।

 

प्रदेश के अन्य शहरो में बारिश अलर्ट

मौसम विभाग के वैज्ञानिकोंके अनुसार गुरुवार को यूपी के पूर्वांचल के 26 जिलों में तेज बारिश हुई। बीते 24 घंटे में यूपी में औसतन 13.7 मिमी पानी बरसा। भारी बारिश के चलते सीतापुर, वाराणसी और अयोध्या में गंगा, सरयू और घाघरा नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। सरयू नदी का जलस्तर 53 सेमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है। आगरा में रात से जारी बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव हो गया है।

यूपी के , बहराइच, संत कबीर नगर, लखनऊ, पीलीभीत, बरेली प्रयागराज, झांसी, मैनपुरीगोरखपुर, फुरसतगंज, फतेहपुर, मऊ, बलिया, वाराणसी, मेरठ, गौतम बुद्ध नगर, हाथरस जैसे जिलों में आज भारी बारिश होगी। इसके अलावा सीतापुर, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, श्रावस्ती, संत कबीर नगर में अलर्ट जारी किया गया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button