WFI अध्यक्ष के खिलाफ भारतीय पहलवानों ने फिर शुरू किया धरना प्रदर्शन !

भारतीय पहलवान जिन्होंने इस साल की शुरुआत में भारतीय कुश्ती महासंघ  Wrestling Federation of India(डब्ल्यूएफआई)

भारतीय पहलवान जिन्होंने इस साल की शुरुआत में भारतीय कुश्ती महासंघ  Wrestling Federation of India(डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख और अन्य प्रशिक्षकों के खिलाफ महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाते हुए विरोध किया था, एक नई पुलिस शिकायत के साथ दिल्ली के जंतर मंतर पर वापस आ गए हैं। सात महिला पहलवानों ने महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह Brij Bhushan Sharan Singh के खिलाफ मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस connaught place पुलिस थाने में यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है।

We won't leave from Jantar Mantar until...': Top wrestlers resume protest  seeking WFI chief's arres- The New Indian Express

अभी तक दर्ज नहीं की गयी प्राथमिकी

दिल्ली महिला आयोग Delhi Women’s Commission ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करने में विफल रहने के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। पहलवानों ने आयोग से शिकायत की थी कि उन्होंने दो दिन पहले दिल्ली पुलिस को लिखित शिकायत दी है, लेकिन अभी तक उनकी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है। पहलवान साक्षी मलिक ने कहा कि शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की जानी बाकी है, उन्होंने कहा कि वे इस बात से निराश हैं कि इस मुद्दे पर एक सरकारी पैनल की रिपोर्ट अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है।

Brij Bhushan's men are running WFI again': Bajrang Punia on resuming  wrestler's protest | Other Sports

जांच का आश्वाशन मिलने के बाद बंद कर दिया था धरना प्रदर्शन

Dcw chief स्वाति मालीवाल ने कहा, “शिकायतकर्ता ने आयोग को सूचित किया है कि एक नाबालिग सहित कई महिला पहलवानों ने आरोप लगाया है कि आरोपी व्यक्ति भारतीय कुश्ती महासंघ में अपने कार्यकाल के दौरान उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के अपराध में शामिल रहा है। आपको बताते चले जनवरी में, बजरंग पुनिया, विनेश फोगट, रवि दहिया, और साक्षी मलिक सहित अन्य पहलवानों ने जंतर-मंतर पर अपना विरोध प्रदर्शन बंद कर दिया था, यह आश्वासन मिलने के बाद कि एक समिति WFI प्रमुख के खिलाफ यौन उत्पीड़न और दुराचार के आरोपों की जांच करेगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button