U19 T20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया !

भारत U19 महिला टीम ICC महिला U19 T20 विश्व कप सेमीफाइनल में जोरदार प्रदर्शन के साथ न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर शुक्रवार को...

भारत U19 महिला टीम ICC महिला U19 T20 विश्व कप सेमीफाइनल में जोरदार प्रदर्शन के साथ न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर शुक्रवार को फाइनल में पहुँच गई हैं। इससे पहले, भारत ने मैदान में अपने बेहतरीन प्रदर्शनों में से एक का प्रदर्शन किया था। स्मार्ट तरीके से कैच पकड़ना और विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना। यह महसूस करते हुए कि पिच धीमी हैं। उन्होंने भी अपनी लेंथ को कुछ हद तक कम किया। जिससे किवीज़ को अधिक क्रॉस-बैट शॉट खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

इसका नतीजा यह हुआ कि न्यूज़ीलैंड के कई सितारे मिड-विकेट पर, या लेग-साइड पर स्क्वायर के पीछे पकड़े गए। खतरनाक जॉर्जिया प्लिमर (32 गेंदों में 35 रन) को डीप-स्क्वायर में पकड़ा गया, जैसे वह खेल में वापस अपना पक्ष खींचती दिख रही थी। वास्तविक नुकसान भारत द्वारा ठीक पहले किया गया था। एना ब्राउनिंग को मन्नत कश्यप ने खूबसूरती से नॉक आउट किया था, जिन्होंने एक को डिप एंड टर्न कराया।

न्यूजीलैंड की अन्य सलामी बल्लेबाज, एम्मा मैकलियोड, तब टाइटस साधु के सामने फंस गईं, क्योंकि उन्होंने गति को बल देने की कोशिश की थी। इज़ी गेज़ (22 गेंदों में 26) ने प्लिमर के साथ मरम्मत का काम किया, लेकिन वे गलत समय पर विकेट खोते रहे। पार्शवी चोपड़ा ने टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 20 रन देकर तीन विकेट लिए।

भारत, यह महसूस करते हुए कि मैच उनके नियंत्रण में था, किसी भी अवसर के लिए तेजतर्रार थे। Paige Loggenberg की बर्खास्तगी एक प्रमुख उदाहरण थी। हृषिता बसु ने शुरू में नताशा कोडायरे द्वारा पेश किया गया कैच छोड़ दिया, लेकिन सिंगल के प्रयास पर तुरंत प्रतिक्रिया दी।

स्ट्राइकर के छोर पर स्टंप्स को नीचे फेंक दिया, जिसमें लॉगेनबर्ग अच्छी तरह से छोटा था। यह उस तरह का स्ट्रीट स्मार्ट था जिसने न्यूज़ीलैंड को नौ विकेट पर सिर्फ 107 रनों पर रोक दिया था। एक आत्मविश्वास से भरे भारतीय शीर्ष क्रम के खिलाफ, यह कभी भी पर्याप्त नहीं होने वाला था।

भारत अब यह देखने के लिए इंतजार करेगा कि रविवार के फाइनल में उनके विरोधियों के रूप में कौन उभरेगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेंगे। सुपर सिक्स चरण में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद, वर्मा के आरोप जोरदार ढंग से वापस आ गए हैं, और आईसीसी अंडर -19 महिला टी20 विश्व कप उठाने के लिए पहली टीम बनने की संभावना को बढ़ाएंगे।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button