Trending

भारतीय क्रिकेटर मुरली विजय ने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी !

अनुभवी क्रिकेटर मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। सलामी बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ

अनुभवी क्रिकेटर मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। सलामी बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी Border-Gavaskar Trophy में 2008 में पदार्पण करने के बाद से भारत के लिए 61 टेस्ट, 17 वनडे और 9 टी20 मैच खेले। विजय ने कुल 87 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए 4490 रन बनाए। शुरुआती बल्लेबाजों के प्रदर्शन का बड़ा हिस्सा टेस्ट प्रारूप में आया, जिसमें 61 matches में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 38.29 की औसत से 3982 Run बनाए।

पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

ट्विटर पर दिल को छू लेने वाली पोस्ट में, विजय ने पुष्टि की कि वह नए अवसरों की खोज के लिए तैयार है।
सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट में in emotional post विजय ने 2002 से 2018 तक के अपने करियर को याद किया और उन सभी का शुक्रिया अदा किया जो उनके सफर का हिस्सा रहे। उन्होंने लिखा है:

“आज, अत्यधिक आभार और विनम्रता के साथ (immense gratitude & humility), अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी रूपों से मेरी सेवानिवृत्ति की घोषणा करें। 2002-2018 की मेरी यात्रा मेरे जीवन का सबसे शानदार वर्ष रहा है क्योंकि यह खेल के उच्चतम स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान था। मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई)Board of Control for Cricket in India (BCCI), तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए)Tamil Nadu Cricket Association (TNCA), चेन्नई सुपर किंग्स और केमप्लास्ट सनमार Chennai Super Kings and Chemplast Sanmar द्वारा मुझे दिए गए अवसरों के लिए आभारी हूं।

मेरी टीम के सभी साथियों, कोचों, मेंटर्स और सहयोगी स्टाफ Coaches, Mentors and Support Staff के लिए आप सभी के साथ खेलना मेरे लिए एक परम सौभाग्य की बात रही है, और, मेरे सपने को हकीकत में बदलने में मदद करने के लिए आप सभी का धन्यवाद। अंतरराष्ट्रीय खेल international sports के उतार-चढ़ाव में मेरा समर्थन करने वाले क्रिकेट प्रशंसकों के लिए, पलों को हमेशा संजो कर रखूंगा आप सभी के साथ बिताया और आपका समर्थन हमेशा मेरे लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है। अंत में, मैं अपने परिवार और दोस्तों को मेरे करियर के दौरान बिना शर्त प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

वे मेरी रीढ़ रहे हैं और उनके बिना, क्या हासिल नहीं कर पाता आज है। यह घोषणा करते हुए उत्साहित excited हूं क्रिकेट की दुनिया और इसके व्यापारिक पक्ष में नए अवसरों की खोज करेंगे, जहां भी खेल है कि में भाग लेने के लिए जारी रहेगा प्यार करो और खुद को चुनौती दो नए और अलग वातावरण environment में मेरा मानना है कि एक क्रिकेटर के रूप में यह मेरी यात्रा journey का अगला चरण है मेरे जीवन के इस नए अध्याय chapter की प्रतीक्षा करें। मेरे सभी पूर्व साथियों और भारतीय क्रिकेट टीम को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button