भारत ने जीती साल की पहली सीरीज, श्रीलंका को तीसरे मुकाबले में 91 रनों से हराया !

भारत ने शनिवार को राजकोट में तीसरे और आखिरी टी 20 आई में 91 रनों की विशाल जीत दर्ज करने के लिए खेल के सभी पहलुओं में...

भारत ने शनिवार को राजकोट में तीसरे और आखिरी टी 20 आई में 91 रनों की विशाल जीत दर्ज करने के लिए खेल के सभी पहलुओं में श्रीलंका को पछाड़ने के लिए एक चौतरफा प्रदर्शन किया। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली और श्रीलंका के खिलाफ हर द्विपक्षीय टी20ई श्रृंखला जीतने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा।

भारत ने अपनी द्विपक्षीय T20I श्रृंखला जीतने वाली श्रृंखला को भी घर में 12 तक बढ़ा दिया। भारत ने पिछली बार 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में एक द्विपक्षीय T20I श्रृंखला खो दी थी।

श्रीलंका के खिलाफ जीत ने भारत को टी20 में किसी एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सबसे अधिक जीत की सूची में इंग्लैंड के साथ बराबरी पर लाने में मदद की। भारत ने 29 मैचों में लंका पर अपनी 19वीं जीत दर्ज की, जबकि इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान के खिलाफ इतने ही मैचों में 19 जीत (सुपर ओवर में एक जीत) जीती हैं।

पाकिस्तान 29 मैचों में 18 जीत के साथ सूची में तीसरे स्थान पर है और भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 25 मैचों में 17 जीत दर्ज की है।

मैच में टी20 में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में सात चौकों और नौ छक्कों की मदद से नाबाद 112 रन बनाये जिससे भारत ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद श्रीलंका को 229 रनों का लक्ष्य दिया। इस प्रक्रिया में, सूर्य ओपनिंग स्लॉट के बाहर तीन T20I शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी बने।

जवाब में, श्रीलंका को 137 रनों पर आउट कर दिया गया क्योंकि अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लिए, जबकि हार्दिक पांड्या, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button