ASIA CUP 2022: भारत ने पाकिस्तान के मुँह से कुछ इस तरह छिनी जीती हुई बाज़ी…

एशिया कप 2022 का दूसरा महामुकाबला रविवार को इंडिया बनाम पाकिस्तान का था जिसमे टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शानदार तरीके से इस सीरीज़ में अपनी पहली जीत दर्ज की।

एशिया कप 2022 का दूसरा महामुकाबला रविवार को इंडिया बनाम पाकिस्तान का था जिसमे टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शानदार तरीके से इस सीरीज़ में अपनी पहली जीत दर्ज की। टीम इंडिया लगभग 10 महीने पहले 24 अक्टूबर 2021 को वर्ल्ड कप के इतिहास में भारतीय टीम पहली बार पाकिस्तान से हारी थी। जिसका हिसाब भारत ने कल दुबई के स्टेडियम में आसानी से चुकता कर लिया।

टीम इंडिया ने 5 विकेट से अपने नाम किया मैच

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पर टीम 19.5 ओवर में 147 रन बना कर ही ऑलआउट हो गई। जिसके बाद भारत ने 19.4 ओवर में मैच की शानदार बाज़ी अपने नाम कर ली। भारतीय टीम की धमाकेदार जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी खेल रहे सभी खिलाडियों को बधाई दी है।

हार्दिक ने संभाली टीम की कमान

एशिया कप के ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने 5 विकेट से हरा दिया। जिसमे टीम को जीताने में सबसे बड़ा हाथ भारतीय बल्लेबाज़ हार्दिक पंड्या का रहा। इस प्लेयर ने कल के मुकाबले में पहले 17 गेंदों पर 33 रन बनाए, साथ ही पाकिस्तानियों के तीन विकेट भी चटकाए। हार्दिक पंड्या को भारत बनाम पाकिस्तान मैच में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

कैसा रहा पाकिस्तान का प्रदर्शन

पाकिस्तान के खिलाडियों ने बॉलिंग में अच्छा प्रदर्शन करते हुए इंडियन प्लेयर्स को ज्यादा देर तक क्रीज पर रुकने का मौका नहीं दिया। टीम इंडिया को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा। केएल राहुल नसीम शाह की गेंद पर जीरो पर आउट हुए। पाकिस्तान का टीम  इंडिया पर दबाव शुरआत में इस क़द्र था कि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली आउट हो गए। दोनों का विकेट मोहम्मद नवाज ने झटका। कप्तान रोहित ने 12 रन बनाए तो वहीं पूर्व कप्तान के बल्ले से 34 गेंद में 35 रन निकले।

अंत तक खेल कर भारत ने हासिल की जीत

मैच के अंत की बात करे तो आखरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 7 रनों की आवश्कता थी। जिसमे काफी मशकत के बाद टीम इंडिया के जाबाज़ प्लेयर हार्दिक पंड्या ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button