Commonwealth Games: राष्ट्रीय खेल हॉकी में भारत लहरा रहा कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना परचम !

(कॉमनवेल्थ गेम्स)2022  में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने आज कनाडा को 8-0 से हरा कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत के तीन मैचों में यह दूसरी जीत है।

Commonwealth Games (कॉमनवेल्थ गेम्स)2022  में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने आज कनाडा को 8-0 से हरा कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत के तीन मैचों में यह दूसरी जीत है। हरमनप्रीत सिंह और आकाशदीप सिंह ने सबसे ज्यादा दो-दो गोल किये ।वहीं अमित रोहिदास, ललित उपाध्याय, गुरजंत सिंह और मनदीप सिंह ने एक-एक गोल किया। आपको बता दे कि कॉमनवेल्थ गेम्स में बुधवार को छठे दिन के मुकाबले चल रहे हैं।

हॉकी में महिलाओं का भी रहा बोल बाला

हॉकी में भारत के लिए सलिमा टेटे ने पहला और नवनीत कौर ने दूसरा गोल किया। साथ ही तीसरे गोल की बात करे तो लालरेसमियामी ने गोल किय। वहीं, भारतीय महिला हॉकी टीम मैच में कनाडा को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

जूडो में भारत फाइनल्स के लिए खेलेगा

भारत की तुलिका मान जूडो वीमेन 78+ KG के फाइनल में अपनी जगह बना चुकी हैं तुलिका मान ऑस्ट्रेलिया की सिडनी एंड्रयूज को सेमीफाइनल में 10-1 से हरा कर अपनी जगह बनाई।

सेमीफाइनल के लिए खेलेंगी निखत-लवलीन

आपको बता दे निखत जरीन और हेलेन जोन्स रात 10:30 बजे से विमेंस बॉक्सिंग की 48Kg वेट कैटेगरी में आमने-सामने होंगी। साथ ही रात 12:30 बजे लवलीना बोरगोहेन और रोजी एक्लस की टक्कर बॉक्सिंग की 70Kg कैटेगरी में देखने को मिलेगी।

मुकाबला मेडल्स का

कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल की बात करे तो भारत के पास अब तक 5 गोल्ड 5 सिल्वर वहीं 4 ब्रॉन्ज़ मिलाकर अब तक कुल 14 मेडल आ चुके है। साथ ही सबसे ज्यादा मेडल लाने वाले देश की बात करे तो ऑस्ट्रेलिया के पास अब तक 106 मेडल हैं वही दूसरे नंबर पर इंग्लैंड 2 और भारत छठे स्थान पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button