भारत और अफगानिस्तान आज होंगे आमने सामने, जाने मैच से जुड़ी पूरी खबर !

टी-20 में तो भारत-अफगानिस्तान के बीच कई मैच हुए हैं लेकिन वनडे में ये दोनों देश सिर्फ तीन बार ही भिड़े हैं। भारत ने दोनों मैच जीते।

टी-20 में तो भारत-अफगानिस्तान के बीच कई मैच हुए हैं लेकिन वनडे में ये दोनों देश सिर्फ तीन बार ही भिड़े हैं। भारत ने दोनों मैच जीते। एक मैच टाई हो गया है। विश्व कप में यह दूसरी बार भारत-अफगानिस्तान के बीच मुकाबला होने जा रहा है। दोनों देश 2019 में साउथेम्प्टन में विश्व कप में पहली बार मिले थे। भारत ने वह मैच 11 रनों से जीत लिया। दिल्ली के कोटला में वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत का मुकाबला एक बार फिर अफगानिस्तान से होगा।

IND vs AFG FREE Live Streaming, India next match: When and How to watch India  vs Afghanistan Cricket World Cup 2023 Match live on Web, tv, mobile apps  online | Zee Business

क्या बारिश बिगाड़ सकती है पूरा माहौल

इस वर्ल्ड कप में अब तक सिर्फ एक ही मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम या फ़िरोज़ शाह कोटला में खेला गया है। दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका उस मैच में रनों का फव्वारा फूटा था। पिछले शनिवार को हुए उस मैच में सिर्फ 94.5 ओवर (569 गेंद) में 754 रन बने थे। यानी रन रेट आठ के करीब था। दिन में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट पर 428 रन बनाये। लंका ब्रिगेड 326 रन पर ऑल आउट हो गई। संबंधित हलकों की राय में भारत-अफगानिस्तान मैच में दिल्ली की पिच पर रनों का झरना देखने को मिल सकता है।

पूर्वानुमान के मुताबिक आज बुधवार को दिल्ली में बारिश की कोई संभावना नहीं है। आसमान साफ ​​रहेगा। हालांकि सुबह के समय हल्की धुंध रहती है, लेकिन दिन चढ़ने के साथ यह साफ हो जाती है। दिन भर आसमान साफ ​​रहने की संभावना है। गुरुवार को भी दिल्ली में बारिश का कोई अनुमान नहीं है।

कोहली घरेलू मैदान पर बड़ा स्कोर बनाने के लिए बेताब होंगे

विराट कोहली का होम ग्राउंड दिल्ली का कोटला है। उन्होंने इस क्षेत्र में उम्र आधारित क्रिकेट और रणजी ट्रॉफी खेलकर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा। इस क्षेत्र से जुड़ी उनकी कई यादें हैं। इस मैदान पर कोहली पुरानी यादों में खो गए। दिल्ली के इस स्टेडियम में उनके नाम पर एक पवेलियन भी है। वह न सिर्फ पहली बार खेलने जा रहे हैं बल्कि वह आईपीएल, टेस्ट भी खेल चुके हैं। हालांकि, इस मैदान पर वर्ल्ड कप मैच खेलने का यह पहला मौका है। विराट स्वाभाविक रूप से भावुक हैं. विराट का ध्यान ऐसे मैदान पर शानदार पारी खेलने पर होगा।

भारत और अफगानिस्तान का लक्ष्य एक है

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेलकर वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत की। दूसरी ओर, अफगानिस्तान के विश्व कप दौरे की शुरुआत बांग्लादेश से हार के साथ हुई। भारत पाकिस्तान से खेलने उतरने से पहले मैच जीतना चाहेगा। और अफगानी इस नुकसान से उबरने के लिए बेताब होंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button