IND vs AUS Test Match: भारत ने कंगारुओं को सिर्फ 3 दिन में 6 विकेट से हराया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच को भारत ने एक पारी और 132 रनों से जीत लिया है। इस जीत के....

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच को भारत ने एक पारी और 132 रनों से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

दूसरे टेस्ट मैच की बात करें तो दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रनों पर सिमट गई थी। इसके जवाब में टीम इंडिया भी कुछ खास नहीं कर सकी और 1 रन पीछे रह गई। लेकिन, दूसरी पारी में कंगारू टीम को मात्र 113 रनों पर समेट दिया गया और भारतीय खेमे ने 6 विकेट से मैच जीत लिया और उन्होंने कंगारू टीम पर 2-0 की अपराजेय बढ़त ले ली।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में अपनी फिरकी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को बरगलाने वाले रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने भी कंगारू टीम की दूसरी पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई। दूसरी पारी में अश्विन ने 3 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, जबकि जडेजा ने बाकी टीम को पवेलियन भेजा। दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने 7 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में हेड (43) और लाबुशाने (35) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके।

भारत की जीत में कप्तान रोहित शर्मा (31), पुजारा (31) और भरत (23) ने अहम भूमिका निभाई। इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में अक्षर पटेल (74) की जबरदस्त फिफ्टी की मदद से 262 रन बनाए थे। इससे कंगारुओं को ज्यादा सीसा नहीं मिल सका। अब दोनों टीमों के बीच अगला टेस्ट मैच एक मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button