प्रदेश में बढ़ रहा ठण्ड का कहर, आधे से ज्यादा शहरो में जारी येलो अलर्ट !

उत्तर भारत समेत पूरे यूपी में शीतलहर का सितम जारी है। हालांकि आने वाले दिनों में ठंड का प्रकोप और बढ़ने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग

उत्तर भारत समेत पूरे यूपी में शीतलहर का सितम जारी है। हालांकि आने वाले दिनों में ठंड का प्रकोप और बढ़ने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बढ़ती ठंड और शीतलहर को देखते हुए यूपी के कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग से मिली जानकारियों के अनुसार यूपी का अयोध्या जिला सबसे ठंडा हुआ घोषित,हुआ। वहीं आगरा में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस रहा।

कानपुर में में 3.2 डिग्री न्यूनतम तापमान

प्रदेश के अन्य शहरो को बात करे तो रायबरेली में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस, सीतापुर में 4s डिग्री,लखनऊ में 8.9 डिग्री रहा गोंडा-बहराइच में 6.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ, कानपुर में में 3.2 डिग्री न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड हुआ, अयोध्या में अधिकतम, न्यूनतम तापमान का रिकॉर्ड भी टूटा।

घने कोहरे ने सिंधु-गंगा के मैदानों, देश के मध्य और पूर्वी हिस्सों को प्रभावित किया है, जिससे रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुआ है। राज्य के कुछ हिस्सों में सुबह के समय कोहरे के कारण दृश्यता कम हो गई है। जिससे वाहनों का शोर भी प्रभावित हुआ है।

कोल्ड डे शीतलहर की चेतावनी जारी रहेगी।

आपको बताते चले प्रदेश में 9 जनवरी तक कोल्ड डे शीतलहर की चेतावनी जारी रहेगी। मौसम विभाग (आईएमडी) ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिनमे यूपी के आजमगढ़, मऊ, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, हरदोई, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, हापुड़, नोएडा, झांसी, बरेली, पीलीभीत, रामपुर, लखीमपुर सहित यूपी के जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट में अमरोहा, कासगंज, सीतापुर, बस्ती, सहारनपुर, बागपत, गोंडा, अलीगढ़, कानपुर, उन्नाव, बाराबंकी, लखनऊ, बिजनौर, मुरादाबाद, फर्रुखाबाद, बलरामपुर, जालौन, शाहजहांपुर, संभल, मथुरा के नाम भी शामिल है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button