IND vs ENG 2nd T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा की इस चाल से धड़ाम हो जाएगी इंग्लैंड !

भारतीय टीम का विजय रथ लगातार दो मैचों को जीतने के बाद पूरी स्पीड में आ गया है। सूर्या और विराट कोहली की आतिशी पारी के बीच स्विंग गेंदों का जादू भी धमाल मचाए हुए है।

भारतीय टीम का विजय रथ लगातार दो मैचों को जीतने के बाद पूरी स्पीड में आ गया है। सूर्या और विराट कोहली की आतिशी पारी के बीच स्विंग गेंदों का जादू भी धमाल मचाए हुए है। भारतीय टीम अब सेमीफाइनल के निर्णायक मोर्चे पर आ पहुंची है।

10 नंवबर को इंग्लैंड से ऐडिलेड के पिच पर टीम इंडिया अपना जौहर दिखाएगी। इसकी तैयारी में पूरी टीम व कोचिंग स्टाॅफ जुटे हुए हैं। सेमीफाइनल मैच के लिए स्टेर्जी तैयार की जा चुकी है।

भारतीय टीम हर परिस्थिति से निपटने में है सक्षम

भारतीय टीम एक नई स्टेर्जी व उत्साह के साथ मैदान पर उतरेगी। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच में भारत की एक बड़ी मुसीबत डेविड मलान के रुप में पहले ही खत्म हो गई है। वो चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम को अब तीन खिलाड़ी जोस बटलर, सेम करन और मार्कवुड पर पूरा फोकस करना होगा। बेन स्टोक्स भी खतरनाक साबित हो सकते हैं। हालांकि भारतीय टीम हर परिस्थिति से निपटने में सक्षम है।

बड़ा प्रयोग कर सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा

भारत के पास केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाज हैं, ऐसे में मुकाबला बराबरी का होना तय माना जा रहा है। सेमीफाइनल में भारतीय टीम की जीत के लिए कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा प्रयोग कर सकते हैं। उनके इस प्रयोग से पूरी इंग्लैंड की धराशायी हो जाएगी।

यह प्रयोग प्लेईंग इलेवन में एक बड़े बदलाव के रुप में सामने आएगा। यह बदलाव पूरी इंग्लिश टीम को भारी पड़ सकता है। दरअसल यह मैच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा और टीम इंडिया इस मुकाबले के लिए वहां पहुंच गई है। इस मैदान की खास बात है कि इस पिच पर स्पिन गेंदबाज को काफी ज्यादा मदद मिल रही है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा इस मैदान पर अपना तुरुप का इक्के का इस्तेमाल करेंगे।

युजवेंद्र चहल को मिल सकता है मौका

बता दें कि अक्षर पटेल इस टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए बिल्कुल अनुपयोगी साबित हुए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ जहां उन्होंने एक ही ओवर में 21 रन लुटाए। वहीं नीदरलैंड के खिलाफ जरूर उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट झटके। बांग्लादेश के खिलाफ 1 ओवर में 6 रन दिए।

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मैच में रोहित शर्मा अक्षर पटेल को प्लेईंग इलेवन में स्थान नहीं देंगे। इसके स्थान पर युजवेंद्र चहल को मौका मिलने की उम्मीद ज्यादा है। ऐसा इसलिए भी है कि इंग्लैंड के ज्यादातर बल्लेबाज लेग स्पिनर के खिलाफ परेशानी महसूस करते हैं।

लेग स्पिन के खिलाफ है इंग्लैंड का प्रदर्शन

इंग्लैंड टीम लेग स्पिन के खिलाफ बहुत बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाती है। यह भी एक वजह है कि अक्षर पटेल की जगह युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है। बता दें कि युजवेंद्र चहल को इस टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया है। हालांकि वो एक बेहतरीन लेग स्पिन गेंदबाज हैं। अब जब सारी परिस्थितियां स्पिनर गेंदबाज के अनुकूल हैं तो उनको स्थान मिलना तय है। आमतौर पर वो इंग्लैंड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करते हैं

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button