CM Yogi Mumbai visit: मुंबई में सीएम योगी ने कहा- ‘पहले लोग आजमगढ़ के नाम से डरते थे और आज…’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले बुधवार (4 जनवरी) को मुंबई के ताज होटल में निवेशकों को संबोधित किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले बुधवार (4 जनवरी) को मुंबई के ताज होटल में निवेशकों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह धर्म की स्थिति से अर्थ की स्थिति में आ गए हैं। 5 साल पहले यूपी में लोग अपनी पहचान बताने से कतराते थे लेकिन आज गर्व से यह बताने में नहीं हिचकिचाते कि हम उत्तर प्रदेश के हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “हमने हर क्षेत्र में काम किया है और बिना किसी भेदभाव के इसका लाभ हर वर्ग को दिया है, कोई यह नहीं कह सकता कि हमने भेदभाव किया है।” इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के पास 6 साल हैं। साल बीतने वाले हैं लेकिन कोई दंगा नहीं हुआ और त्योहार मनाए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि आज उत्तर प्रदेश का यही हाल है। हमने कानून व्यवस्था का नया मॉडल बनाया है और यही वजह है कि यूपी में निवेश शुरू हो गया है।

लोग इसके नाम से डरते हैं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं सोचता था कि आजमगढ़ में एयरपोर्ट बनेगा? लोग आजमगढ़ के नाम से डरते थे, उन्हें मुंबई, धर्मशाला में कहीं कमरा नहीं मिलता था। आज वहां एयरपोर्ट और यूनिवर्सिटी बन रही है। हम 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट दे रहे हैं और जेवर में एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बना रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि आज 9 एयरपोर्ट काम कर रहे हैं। साथ ही 6 शुरू होने वाले हैं।

‘उंगली उठाने का मौका नहीं मिला’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई मुख्यमंत्री अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद दोबारा 2/3 बहुमत से सरकार बना रहा है। हमने 1.5 लाख से ज्यादा भर्तियां कीं। भर्ती प्रक्रिया इतनी पारदर्शी थी कि किसी को उंगली उठाने का मौका ही नहीं मिला।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button