IMD VS ENG: अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया को जहां ज्यादा खतरा, इंग्लैंड बड़ी चाल चलने की तैयारी में !

हैदराबाद में टीम इंडिया को 28 रन से हराने के बाद इंग्लैंड के इरादे और मजबूत हो गए हैं। क्योंकि पहली पारी में इंग्लैंड की टीम पीछे थी।

हैदराबाद में टीम इंडिया को 28 रन से हराने के बाद इंग्लैंड के इरादे और मजबूत हो गए हैं। क्योंकि पहली पारी में इंग्लैंड की टीम पीछे थी। फिर दूसरी पारी में ओली पोप की दमदार बल्लेबाजी से इंग्लैंड ने टेस्ट में वापसी की। हार्टले ने फिरकी के दम पर टीम इंडिया को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।  इंग्लैंड को अब विशाखापट्टनम में एक और चुनौती का सामना करना पड़ेगा।  इस मैच से पहले इंग्लिश टीम ने माइंड गेम शुरू कर दिया है। विशाखापत्तनम टेस्ट से पहले इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने बयान दिया है। इससे रोहित शर्मा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

IND vs ENG 1 Test: हैदराबाद टेस्ट में हुआ उलटफेर, इंंग्लिश टीम ने भारत को  दी पटखनी, 28 रनों से जीता मैच

विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में चार स्पिनरों को मौका

इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम ने कहा है कि विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में चार स्पिनरों को मौका मिल सकता है। इसका मतलब है कि इंग्लैंड जो रूट के बिना चार वास्तविक स्पिनरों को मैदान में उतारेगा। पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने जैक लीच, टॉम हार्टले और रेहान अहमद को मैदान में उतारा था। अब दूसरे टेस्ट में उनके साथ होंगे असली स्पिनर शोएब बशीर, वीजा विवाद के कारण शोएब बशीर पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब वह भारत आ गए हैं। उनकी ऑफ स्पिन गेंदबाजी भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है.

आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया के लिए स्पिनरों ने कितने विकेट लिए?

पहले टेस्ट में टीम इंडिया के 18 विकेट स्पिनरों के खिलाफ गए। बाकी दो विकेट रन आउट के कारण गिरे। उस मैच में इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज मार्क वुड को मौका दिया था। वह एक भी विकेट नहीं ले सके, इसलिए इंग्लैंड अगले टेस्ट मैच में चार स्पिनरों के साथ उतर सकता है, पांचवें स्पिनर जो रूट हो सकते हैं।

अगर ऐसा नहीं हुआ तो टीम इंडिया को ज्यादा खतरा है

विशाखापत्तनम में हैदराबाद से ज्यादा टर्निंग ट्रैक हो सकता है। इसीलिए मैकुलम ने कहा कि वह एक और स्पिनर खिलाएंगे. टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में टर्निंग ट्रैक बनाया है, जिससे टीम इंडिया ज्यादा कमजोर होगी क्योंकि रोहित शर्मा के अलावा कोई भी बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजी का सामना आसानी से नहीं कर सकता. गिल और अय्यर खराब फॉर्म में हैं। राहुल और जड़ेजा चोट के कारण बाहर हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button