‘अगर कोई बम बनाते समय मर जाता है, तो क्या सरकार मुआवजा देगी ?’ इस नेता ने दिया बड़ा बयान

बिहार में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 70 के आंकड़े को छू गई है. इस बीच नेताओं की बयानबाजी भी जारी है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बाद...

बिहार में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 70 के आंकड़े को छू गई है. इस बीच नेताओं की बयानबाजी भी जारी है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बाद अब जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी शराब कांड पर बयान दिया है. मुआवजे की मांग पर उन्होंने जहरीली शराब पीने वालों की तुलना बम बनाने वालों से की और पूछा कि अगर बम बनाते समय कोई मरता है तो क्या सरकार मुआवजा देती है?

जो जहरीली शराब पीएगा वह मरेगा

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी जहरीली शराब से मरने वालों पर कहा था कि ‘जो जहरीली शराब पीएगा वह जरूर मरेगा, लोगों को खुद सावधान रहना होगा।’ नीतीश ने कहा था कि कुछ लोगों का क्या किया जा सकता है। कुछ लोग गलतियां करते हैं। जो शराब पीता है वह निश्चित रूप से मरेगा।

नीतीश कुमार ने कहा कि जब बिहार में शराबबंदी नहीं थी तब भी लोग जहरीली शराब पीकर मर जाते थे। दूसरे राज्यों में भी ऐसी घटनाएं होती हैं। लोगों को सतर्क रहना चाहिए। चूंकि बिहार में शराबबंदी है, इसलिए कोई न कोई नकली बिकेगा। लोग इसे पीने के बाद मर गए। नीतीश कुमार ने कहा था कि शराब बुरी आदत है। इसका सेवन नहीं करना चाहिए।

नीतीश कुमार ने कहा था, ‘मैंने अधिकारियों से कहा है कि गरीबों को गिरफ्तार मत करो, जो यह धंधा कर रहे हैं उन्हें गिरफ्तार करो। शराबबंदी कानून से कई लोगों को फायदा हुआ है तो कई लोगों ने शराब छोड़ दी है। नीतीश ने अपील की कि कोई भी शराब से जुड़ा धंधा न करे और जरूरत पड़ने पर कोई धंधा करे, दूसरे धंधे के लिए सरकार 1 लाख रुपये तक देने को तैयार है।

नीतीश कुमार ने कहा कि पिछली बार जब जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई थी तब किसी ने कहा था कि सरकार को इन लोगों को मुआवजा देना चाहिए। परन्तु यदि कोई दाखमधु पीएगा, तो वह मर जाएगा। इसका उदाहरण हमारे सामने है। इसका शोक मनाया जा सकता है। जिन जगहों पर ऐसी घटनाएं होती हैं वहां जाकर लोगों को समझाना चाहिए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button