करोड़ों की लोन धोखाधड़ी मामले में आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर और उनके पति हुए गिरफ्तार !

सीबीआई ने शुक्रवार को आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को कथित तौर पर 3,000 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया था।

सीबीआई ने शुक्रवार को आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को कथित तौर पर 3,000 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया था। चंदा कोचर पर अपने पद का गलत इस्तेमाल करने और गलत तरीके से वीडियोकॉन को 3250 करोड़ रुपये का कर्ज देने का आरोप है। जिसके चलते सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर और दीपक कोचर को 3 दिन की रिमांड पर लिया गया है।

सबसे प्रभावशाली महिला बैंकरों में से एक

एक व्हिसलब्लोअर ने आरोप लगाया था कि इस डील से चंदा कोचर के पति और उनके परिवार को लाभ मिला था। 59 वर्षीय चंदा कोचर ने अक्टूबर 2018 में आईसीआईसीआई बैंक के सीईओ और प्रबंध निदेशक के रूप में इस्तीफा दे दिया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने एक उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और तेल और गैस अन्वेषण कंपनी वीडियोकॉन ग्रुप का समर्थन किया था। तीन दशकों से अधिक समय तक भारत के तीसरे सबसे बड़े ऋणदाता के साथ काम करने वाली कोचर रैंकों के माध्यम से सबसे प्रभावशाली महिला बैंकरों में से एक रही हैं।

सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी के बाद

आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन ऋण धोखाधड़ी मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी के बाद आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर और दीपक कोचर को शनिवार को मुंबई की एक विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया। सीबीआई ने बताया कि (आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर और दीपककोचर) को सीआरपीसी की धारा 41 के तहत नोटिस जारी किया गया था, लेकिन उन्होंने सहयोग नहीं किया, इसलिए उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button