“मैं ब्रह्मास्त्र बनाते हुए मर जाऊंगा” : अयान मुखर्जी

अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र, जिसमें रणबीर कपूर और आलिया भट्ट मुख्य भूमिकाओं में हैं, सात वर्षों से अधिक समय से चर्चा का विषय है।

अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र, जिसमें रणबीर कपूर और आलिया भट्ट मुख्य भूमिकाओं में हैं, सात वर्षों से अधिक समय से चर्चा का विषय है। वीएफएक्स काम के कारण फिल्म कई बार लेट हो चुकी है। हालाँकि, यह अंततः सितंबर 2022 में रिलीज़ के लिए स्लेटेड है, और निर्माता फैंटेसी ड्रामा के फुटेज को छेड़ रहे हैं। विजाग में एक कार्यक्रम में, यह घोषणा की गई कि फिल्म का ट्रेलर 15 जून को जारी किया जाएगा।

हम ब्रह्मास्त्र से 100 दिन दूर हैं

ब्रह्मास्त्र के बारे में बात करते हुए, अयान ने कहा, “हमारी फिल्म की अवधारणा अस्त्रों, प्रकाश और शक्ति के अस्त्रों के बारे में है जो प्राचीन भारत में बनाए गए थे, लेकिन आधुनिक भारत में संरक्षित हैं। मुझे लगता है कि भारतीय आध्यात्मिकता के साथ समकालीन सेटिंग का संयोजन, मुझे नहीं लगता कि दुनिया में कहीं और हुआ है। अब हम ब्रह्मास्त्र से 100 दिन दूर हैं। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है।”

मैं ब्रह्मास्त्र बनाते हुए मर जाऊंगा

उन्होंने आगे कहा, “कई सालों तक, मैंने सोचा था कि यह फिल्म कभी नहीं बनेगी और मैं ब्रह्मास्त्र बनाते हुए मर जाऊंगा। इतने सारे लोगों ने मुझसे पूछा कि फिल्म में इतना समय क्यों लग रहा है, और यह इतना महंगा क्यों है। उन्होंने मुझसे एक और रोमांटिक फिल्म बनाने को कहा। लेकिन, मेरा हमेशा से मानना ​​था, अगर हमें ब्रह्मास्त्र सही मिला, तो यह हमारे देश के लिए बहुत ही अग्रणी होगा। फिल्म को देश में एक बड़ा दर्शक वर्ग मिलेगा। उस ऊर्जा ने कई सकारात्मक चीजें घटित की हैं।” अयान ने यह भी कहा कि ‘ऊर्जा’ ने उन्हें फिल्म निर्माता एसएस राजामौली तक पहुँचाया। “इसने मुझे उस व्यक्ति तक पहुँचाया जिसने एक ऐसी फिल्म बनाई थी जिसने सभी बाधाओं को तोड़ दिया और भारत में सिनेमा के लिए एक नया मानक स्थापित किया। वह ऊर्जा मुझे आज एसएस राजामौली के माध्यम से विजाग ले आई है।” निर्देशक ने तेलुगु सिनेमा की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि यह देश में ‘सर्वश्रेष्ठ’ है।

फिल्म में ऊर्जा, ज्ञान, शक्तियां प्राचीन भारत से आती

ब्रह्मास्त्र को त्रयी कहा गया है। फिल्म के बारे में पहले के एक बयान में, अयान मुखर्जी ने कहा था, “यह भारत में एक आधुनिक समय की फिल्म है क्योंकि यह आज भी मौजूद है। लेकिन इसे ब्रह्मास्त्र कहा जाता है क्योंकि फिल्म में ऊर्जा, ज्ञान, शक्तियां प्राचीन भारत से आती हैं। मैं बस इतना ही कहूंगा। कुछ पोशाकें होती हैं, हो सकता है कि वे वैसी न हों जैसी आप उनसे उम्मीद करते हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button