मैंने हमेशा शेन वार्न को FOLLOW किया है: कुलदीप यादव !

कुलदीप एक तेज गेंदबाज के रूप में बड़े हुए और पाकिस्तान के प्रतिष्ठित तेज गेंदबाज वसीम अकरम एक युवा खिलाड़ी के रूप में उनके आदर्श थे।

भारत के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी शैली पर दिवंगत शेन वार्न के प्रभाव के बारे में बात की क्योंकि वह विश्व कप 2023 अभियान में मेन इन ब्लू के लिए एक प्रभावशाली व्यक्ति बने हुए हैं। अपने करियर के शुरुआती चरण के दौरान, कुलदीप एक तेज गेंदबाज के रूप में बड़े हुए और पाकिस्तान के प्रतिष्ठित तेज गेंदबाज वसीम अकरम एक युवा खिलाड़ी के रूप में उनके आदर्श थे। जब उनके कोच ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न का अनुकरण करने की सलाह दी तो उन्होंने स्पिनर बनने की ओर रुख किया।

RIP mate': What cricketing legend Shane Warne said in his last tweet just  12 hours back | Mint

वॉर्न पहले अक्सर उन्हें स्पिन गेंदबाजी के बारे में देते थे सलाह

आईसीसी रिव्यू के हालिया एपिसोड में, कुलदीप ने बताया कि कैसे वॉर्न पिछले साल अपनी मृत्यु से पहले अक्सर उन्हें स्पिन गेंदबाजी के बारे में सलाह देते थे। “अगर कोई संदेह है (मैं कैसे गेंदबाजी कर रहा हूं), तो मैं उसके पुराने एक्शन को देखता हूं। मुझे लगता है कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैंने उसके साथ कुछ समय बिताया और उसका अच्छा दोस्त रहा हूं। क्योंकि मैं उसे मैदान पर देखा करता था। टेलीविजन पर देखा और देखा कि वह बल्लेबाजों को कैसे आउट करते थे और उनकी योजना क्या थी। वह मानसिक रूप से काफी मजबूत थे। जब मैं सिडनी में खेला, तो उन्होंने मेरी काफी मदद की। मैंने उनसे अपनी गेंदबाजी सीखी और वह वह व्यक्ति हैं जिनका मैंने हमेशा अनुसरण किया है।”

कुलदीप ने आईसीसी रिव्यू में कहा

एशिया कप 2023 में भारत की जीत के बाद से, बाएं हाथ के स्पिनर ने शानदार फॉर्म का आनंद लिया है, खासकर बीच के ओवरों में। कुलदीप ने बताया कि कैसे उनके दृष्टिकोण और जीवनशैली में बदलाव से उन्हें मैदान पर फायदा हुआ है। “ईमानदारी से कहूं तो मैं अन्य चीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। मैं इतना नहीं सोचता। मैं अन्य खेल देखता हूं। मैं अब असफलता से ज्यादा नहीं डरता। मैं इस तथ्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचता कि अगर मैं वह प्रदर्शन नहीं करता जो होगा। विश्व कप में पांच मैच खेलने के बाद, 28 वर्षीय खिलाड़ी ने सिर्फ 237 रन देकर 8 विकेट लिए हैं। वह रविवार को लखनऊ में विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के लिए वापसी करेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button