West Bengal SSC Scam: अर्पिता मुखर्जी के दूसरे फ्लैट से मिला भारी मात्रा में कैश, ED की जांच जारी !

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पश्चिम बंगाल के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता पार्थ चटर्जी और उनकी कथित सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से पूछताछ की,

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पश्चिम बंगाल के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता पार्थ चटर्जी और उनकी कथित सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से पूछताछ की, जिन्हें SSC भर्ती घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया गया था और अर्पिता मुखर्जी को 3 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था।

ED (Enforcement Directorate) ने TMC विधायक और पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (WBBSE) के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य को SSC भर्तियों में अनियमितताओं के संबंध में पूछताछ के लिए समन भी जारी किया है। भट्टाचार्य से बुधवार को ED द्वारा पूछताछ की गई थी।

चटर्जी को पूछताछ के लिए लाया गया ED के कार्यालय

पार्थ चटर्जी को सोमवार को AIIMS भुवनेश्वर से हरी झंडी मिलने के बाद मंगलवार सुबह ओडिशा से कोलकाता लाया गया। चटर्जी को सीधे कोलकाता के CGO परिसर में ED कार्यालय ले जाया गया, जहां उनसे पूछताछ की गई। इस बीच, चटर्जी की आधिकारिक कार, जो वह पिछले 15 सालों से अधिक समय से उपयोग कर रहे थे उसे भी मंगलवार को पश्चिम बंगाल की विधानसभा में जमा करा दिया गया।

अर्पिता के दूसरे घर से भी मिला कैश

सूत्रों के मुताबिक ED ने अर्पिता मुखर्जी के कोलकाता स्थित दुसरे घर से भी भारी मात्रा में कैश बरामद किया है। एजेंसी कैश गिनने की तैयारी में है। बेलघरिया में मुखर्जी के फ्लैट में चार कैश काउंटिंग मशीनें लाई गई, जो कि इस तरफ इशारा करता है कि यह रकम पिछली रकम से भी बड़ी हो सकती है। ये मशीनें कोलकाता में SBI के रीजनल मुख्यालय से लाई गई थीं। सूत्रों के मुताबिक ED ने नकदी के साथ सोने के जेवर, गोल्ड बार्स, प्रॉपर्टी से सम्बंधित कागज़ और दस्तावेज भी जब्त किए हैं।

झूठे पते के तहत किया संपत्ति का पंजीकरण

ED अधिकारियों की एक टीम ने ‘एछाय एंटरटेनमेंट’ (Echhay Entertainment) नाम से दर्ज प्रॉपर्टी पर भी छापा मारा, जिसके दस्तावेज पिछले हफ्ते अर्पिता मुखर्जी के घर से जब्त किए गए थे। दक्षिण कोलकाता के कस्बा के राजडांगा इलाके में उक्त पते पर पहुंचने पर पता चला कि संपत्ति का पंजीकरण झूठे पते के तहत किया गया था। संपत्ति के असली मालिक ने ED में शिकायत दर्ज करा दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button