कैसे जीतेगा भारत T-20 World Cup, चयनकर्ताओं से हुई ये बड़ी गलती!

टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। जिसका पहला मैच मंगलवार को मोहाली में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत हासिल की थी...

टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। जिसका पहला मैच मंगलवार को मोहाली में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत हासिल की थी। सीरीज का दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाएगा। यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए बेहद खास है। क्योंकि इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है। पहले मैच में टीम इंडिया की हार ने टीम के एक खिलाड़ी की पोल खोल दी है। ऐसे में इस खिलाड़ी की टी20 वर्ल्ड कप में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दिख रही है।

The selectors made a big mistake by not choosing this player! Proving match winner in Asia Cup. Hindi News - Cricket.Surf

इस गेंदबाज के चयन को कहा जा रहा गलती

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के बेहतरीन स्पिनर माने जाने वाले युजवेंद्र चहल हैं। टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी भारी होती जा रही है, चहल की खूब पिटाई हो रही है। अच्छी बात यह है कि युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी चुना गया है। युजवेंद्र चहल के मौजूदा प्रदर्शन को देखकर लग रहा है कि वे टीम इंडिया वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो पाएंगे। टी20 वर्ल्ड कप को लेकर युजवेंद्र चहल को भारतीय टीम में शामिल करना एक बड़ी भूल मानी जा रही है।

चहल बने खतरे की घंटी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में युजवेंद्र चहल ने इस दौरान 42 रन देकर 3.2 ओवर फेंके. एक समय था जब चहल टीम इंडिया के लिए विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। वहीं अब चहल को विकेट लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। चहल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ एक विकेट मिला। जो टीम के लिए खतरे की घंटी है।

India to fail in Asia Cup - Former player points out the biggest mistake committed by selectors - Crictoday

आपको बता दें कि चहल को ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप से लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को नजरअंदाज कर दिया गया। जब आप युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई की तुलना करते हैं, तो बिश्नोई का प्रदर्शन चहल से काफी बेहतर है। ऐसे में चहल को भारतीय टीम में शामिल करना चयनकर्ताओं की एक बड़ी गलती के तौर पर देखा जा रहा है. अब देखना यह होगा कि युजवेंद्र चहल टी20 वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button