Amit Shah Visit: गृह मंत्री 8 अगस्त को करेंगे ओडिशा दौरा, 75वीं वर्षगांठ समारोह में होंगे शामिल !

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 8 अगस्त को ओडिशा का दौरा करेंगे और प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी और पूर्व मुख्यमंत्री हरेकृष्ण महताब द्वारा स्थापित ओडिया दैनिक 'प्रजातंत्र' (Odia daily 'Prajatantra') की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित एक समारोह में भी भाग लेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 8 अगस्त को ओडिशा का दौरा करेंगे और प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी और पूर्व मुख्यमंत्री हरेकृष्ण महताब द्वारा स्थापित ओडिया दैनिक ‘प्रजातंत्र’ (Odia Daily ‘Prajatantra’) की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित एक समारोह में भी भाग लेंगे।

शाह का ओडिशा दौरा महत्वपूर्ण

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं। प्रधान ने कहा कि इस साल ओडिशा की एक बेटी भारत की राष्ट्रपति बनी है, प्रजातंत्र की 75वीं वर्षगांठ देश की आजादी के 75वें वर्ष के साथ मेल खाती है और इस समय शाह का ओडिशा दौरा महत्वपूर्ण है। धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को कटक में एक बैठक की अध्यक्षता की, जो शाह की यात्रा से पहले की जा रही तैयारियों की जांच के लिए आयोजित की गई थी। उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए इंडोर स्टेडियम का भी दौरा किया, जहां कार्यक्रम होना है।

Related Articles

धर्मेंद्र प्रधान ने नेताजी को दी श्रद्धांजलि

धर्मेंद्र प्रधान ने कटक में क्रांतिकारी नेता ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस’ के जन्म स्थान जानकीनाथ भवन में उन्हें श्रद्धांजलि दी। प्रधान ने कहा “जानकीनाथ भवन, नेताजी का जन्म स्थान, जिसे अब एक संग्रहालय में बदल दिया गया है, यह किसी तीर्थ स्थल से कम नहीं है। मैं भारत के एक महान सपूत, एक राष्ट्रीय नायक को श्रद्धांजलि देने के लिए आज फिर से इस पवित्र स्थान का दौरा करने के लिए भाग्यशाली हूं। नेताजी साहस और बलिदान का प्रतीक।” उन्होंने आगे कहा कि ‘नेताजी’ हमेशा अपने प्रेरक नेतृत्व कौशल, राष्ट्रवाद और भारत की स्वतंत्रता के लिए स्पष्ट लक्ष्यों के लिए सम्मानित रहेंगे। इससे पहले दिन, प्रधान ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ समारोह के हिस्से के रूप में ढेंकनाल में ‘तिरंगा पदयात्रा’ में भी भाग लिया था।

undefined

आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटना के दौरे पर थे जहां उन्होंने भाजपा की दो दिवसीय संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन सत्र को संबोधित किया। बाद में गृह मंत्री पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ शाम को भाजपा कार्यालय पहुंचे और नेताओं से बातचीत की।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button