“200 करोड़ के बजट में बनेगी हीरामंडी” : संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली के पीरियड ड्रामा में हमेशा समृद्धि की एक सामान्य नस होती है। इस बार लोकेशन को उनकी आने वाली दो कृतियों 'गंगूबाई काठियावाड़ी' और 'हीरा मंडी' द्वारा साझा किया जा रहा है।

संजय लीला भंसाली के पीरियड ड्रामा में हमेशा समृद्धि की एक सामान्य नस होती है। इस बार लोकेशन को ‘हीरा मंडी’ द्वारा साझा किया जा रहा है। ‘हीरा मंडी’ के लिए नए सेट का निर्माण तेजी से हो रहा है, लेकिन इस बार उन्हें उसी स्थान पर लगाया जा रहा है जहां ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ सेट बनाए गए थे। संजय लीला भंसाली की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना लाहौर में स्थापित है और इसे उसी स्थान पर फिर से बनाया जा रहा है जहां उन्होंने आलिया भट्ट के साथ अपनी नवीनतम फिल्म की शूटिंग की थी।

“‘हीरामंडी’ की सेटिंग का काम अभी चल रहा है। हम आजादी से पहले के लाहौर को फिर से बना रहे हैं।” सूत्र ने बताया कि करीब 700 सेटिंग वर्कर वर्तमान में सेट बनाने के लिए काम कर रहे हैं, जिसमें वेश्यालय और लाहौर शहर का निर्माण शामिल है। सूत्र ने आगे खुलासा किया, “सेट जनवरी तक तैयार हो जाना चाहिए और फरवरी में ही शूटिंग शुरू हो जाएगी।”

संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी’  ₹200 करोड़ के बजट पर बनाई जाएगी। “भंसाली निर्देशन शुल्क के रूप में लगभग 60-65 करोड़ रुपये कमाएंगे, बाकी 200 करोड़ का बजट हीरामंडी के लिए उत्पादन लागत और भुगतान … अभिनेताओं में जाता है।” इसमें सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, हुमा कुरैशी और ऋचा चड्ढा नजर आएंगी।

अपने वेब शो प्रारूप में, ‘हीरा मंडी’ स्वतंत्रता पूर्व भारत के दौरान एक चमकदार जिले, हीरा मंडी की तवायफों की कहानियों और छिपी सांस्कृतिक वास्तविकता का पता लगाएगी। यह कोठों में प्यार, विश्वासघात, उत्तराधिकार और राजनीति के बारे में एक श्रृंखला है जो एसएलबी के ट्रेडमार्क बड़े-से-जीवन सेट, बहुआयामी पात्रों और भावपूर्ण रचनाओं का वादा करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button