हिंदू रक्षा दल ने जेएनयू के जातिवादी नारों का दिया जवाब, ‘हर हिंदू ब्राह्मण है…’

हिंदू रक्षा दल के लोगों ने 'कम्युनिस्ट भारत छोड़ो' लिखकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर...

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज में जातिसूचक टिप्पणी किए जाने पर बवाल हो गया है। विवाद अभी थमा नहीं और अब जेएनयू के मेन गेट पर हिंदू रक्षा दल के लोगों ने ‘कम्युनिस्ट भारत छोड़ो’ लिखकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर लगे बोर्ड पर हिंदू रक्षा दल ने यह लिखा है। साथ ही लिखा है कि कम्युनिस्ट = आईएसआईएस। यानी कम्युनिस्टों की तुलना आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से भी की जाती रही है।

हम सिर्फ और सिर्फ सनातनी हिंदू…

रिपोर्ट के मुताबिक हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने कहा कि हम सिर्फ और सिर्फ सनातनी हिंदू हैं. हमारे चार वर्ण हैं। प्रत्येक हिन्दू के चार वर्ण होते हैं। उन्होंने हमें भारत छोड़ने के लिए कहा, लेकिन हम उन्हें भारत से बाहर कर देंगे।

उनके जैसा रास्ता अपनाने के सवाल पर पिंकी चौधरी ने कहा कि वे लिखकर छिपते रहे हैं और हम लिखकर सामने खड़े हैं। हम दृढ़ हैं। हम उन लोगों से पूछना चाहते हैं जिनके पास हमारे पास आने और इस पर चर्चा करने का साहस है। हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने भी धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि हम लेखकों के बारे में पता लगा रहे हैं।

हिंदू रक्षा दल ने आगे कहा कि हमने सबका सम्मान किया है, लेकिन सम्मान का अनुचित लाभ नहीं उठाना चाहिए. इज्जत का फायदा उठाने की वजह ये है कि ये लोग दीवारों पर हिंदुओं के बारे में बकवास लिख रहे हैं. वे भारत छोड़ देंगे। भारत विरोधी गतिविधियां करने वाले लोगों को भारत छोड़ देना चाहिए। भारत के हित में यदि सबसे बड़ा ऋण है तो वह ब्राह्मण का है। जो ब्राह्मण ज्ञानी है, वही विद्वान है। आज सिर्फ जातियों को बांटने का काम हो रहा है. हर हिन्दू ज्ञानी है। हर हिंदू ब्राह्मण है। इसे सभी को ध्यान में रखना चाहिए।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button